Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

दिल्ली में खुशनुमा हुआ मौसम तो हिमाचल में फिर होगी बर्फबारी, जानें आपके शहर में रहेंगे बादल या खिलेगी धूप

Weather Update: हिमाचल प्रदेश में आने वाले 14 फरवरी तक मौसम साफ रहने के अनुमान है. हालांकि 15 फरवरी को एक बार पिर बर्फबारी हो सकती है. 

उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदल रहा है. एक तरफ जहां दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana) में धूप खिलने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है तो वहीं उत्तर प्रदेश (UP) के कुछ शहरों में शीतलहर और कोहरे के कारण ठंड जारी है. मौसम विभाग की माने तो राजधानी दिल्ली में लोगों को बदलते मौसम के कारण हो रही परेशानी से छुटकारा मिल सकता है क्योंकि आने वाले सप्ताह के अंत तक मौसम में कोई बदलाव नहीं आएगा. हालांकि, अगले सप्ताह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की वजह से सर्दी से राहत मिलेगी. 

वहीं हिमाचल प्रदेश में आने वाले 14 फरवरी तक मौसम साफ रहने के अनुमान है. हालांकि 15 फरवरी को एक बार फिर बर्फबारी हो सकती है और ठंड बढ़ा सकती है. प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हो रहे लगातार बर्फबारी ने कई क्षेत्रों में जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है.

बिहार में ठंड से राहत

मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में बिहार में भी लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. बिहार में आज धूप खिलेगी. आज राज्य में अधिकतम तापमान 20 तो वहीं न्यूनतम 8 डिग्री रहने का अनुमान लगाया गया है. वहीं उत्तर प्रदेश में लोगों को धूप देखने को मिलगी. हालांकि मौसम विभाग ने यहां चार प्रतिशत बारिश होने का भी अनुमान लगाया है. यूपी में आज अधिकतम तापमान 21 तो वहीं न्यूनतम 8 डिग्री रहेगा.

बंगाल में चलेगी हवा

बंगाल के कई जिलों में तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. राज्य के कई जिलों में सर्दी के मौसम के दौरान बीते दिनों बारिश देखने को मिली. वहीं अब मौसम का मिजाज बदल गया है. राज्य में आज तेद धूप खिलेगा. वहीं हवा चलने के कारण ठंड बरकरार रहेगी. 

Post a Comment

0 Comments