Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

ऑनलाइन गेम की लत बनी मौत की वजह, सुसाइड से पहले छात्र ने दोस्तों और परिवार के लिए लिखा ये मैसेज

रुपए जीतने की लालच ने छात्र को कर्ज के दलदल में धकेल दिया. उसने ऑनलाइन गेम खेलना शुरू किया. घातक कदम उठाने से पहले भाई ने बहन को मैसेज कर खतरनाक इरादे की जानकारी भी दी.

कहते हैं नशे की लत लगना ठीक नहीं. अगर जुए की लत जाए तो इंसान को बर्बाद तक कर देती है. इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र में ऐसा ही मामला सामने आया है. ऑनलाइन गेम की लत जानलेवा साबित हुई. गेम में हार के बाद एक छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी. घातक कदम उठाने से पहले भाई ने बहन को मैसेज कर खतरनाक इरादे की जानकारी भी दी. बहन ने भाई के रूम पार्टनर को कॉल कर खबर दी. दोस्त उसे अस्पताल लेकर पहुंचे भी लेकिन तब तक भाई की सांसें थम चुकी थीं.

रुपए जीतने की लालच में लगी ऑनलाइन गेम की लत 

छात्र ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है. सुसाइड नोट में लिखा है, "मैं अपने परिवार और दोस्तों से बहुत प्यार करता हूं." रूम पार्टनर दीपक मोरे ने बताया कि छात्र के परिवार की माली हालत खराब थी. पिता खरगोन में ही रहकर मजदूरी करते हैं. जितेंद्र की बहन नर्सिंग का कोर्स कर रही है. दोस्त ने परिवार की माली खराब होने के कारण गेम खेलना शुरू किया था. जितेंद्र कुछ साल पहले पढ़ाई के लिए इंदौर आ गया था. माता-पिता की माली हालत काफी खराब है. इसलिए जितेंद्र ने तीन पत्ती गेम खेलना शुरू किया. रुपए जीतने की लालच ने दोस्त को कर्ज के दलदल में धकेल दिया. आखिरकार उसने घातक कदम उठाया.

छात्र ने मौत से पहले बहन को मैसेज कर दी जानकारी

डीसीपी प्रशांत चौबे ने बताया कि मूल रूप से खरगोन जिले का रहने वाला छात्र जितेंद्र वास्कले भंवरकुआं क्षेत्र में किराए पर रहता था. उसके साथ कुछ दोस्त भी रहते थे. जितेंद्र बीए की पढ़ाई कर रहा था. सोमवार को जानलेवा कदम उठाने से पहले बहन को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा था. उसके अनुसार जितेंद्र को ऑनलाइन गेम की लत लग गई थी. ऑनलाइन गेम खेलने के लिए उसने कर्ज लिया था. कर्ज से परेशान होकर छात्र ने जानलेवा कदम उठाया. मौके से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है.

सुसाइड नोट में लिखा है, "मुझे पेसों के लालच में जुए की लत लग गई थी. मैं अपना सब कुछ हार गया. सोचा था फिर जीत लूंगा पर ऐसा न हो सका. मैं अपने परिवार और दोस्तों को बहुत प्यार करता हूं." फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

Post a Comment

0 Comments