Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

बिहार में तीन दिनों तक बदला-बदला सा रहेगा मौसम, पटना समेत कई इलाकों में होगी बारिश

आज से अगले चार दिनों तक न्यूनतम पारे में दो से चार डिग्री की वृद्धि के आसार हैं. बारिश के साथ बादल गरजने व बिजली चमक सकती है. विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से नमी लेकर आ रही पूर्वी हवा के कारण आज से मौसम में कुछ बदलाव आएगा. गुरुवार को पटना समेत राज्य के दक्षिण पूर्व और उत्तर पूर्व जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बादल गरजने व बिजली चमकने के आसार हैं. यह जानकारी मौसम विभाग पटना (Meteorological Department Patna) की ओर से दी गई है. आज से आकाश में आंशिक बादल छाए रहेंगे. पूर्णिया में देर रात गरज के साथ आंधी पानी देखने को मिल सकता है.

25 और 26 फरवरी को भी ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बदलाव को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. आज से अगले चार दिनों तक न्यूनतम पारे में दो से चार डिग्री की वृद्धि के आसार हैं. 25 फरवरी को भी पटना व इसके आसपास के जिलों के अलावा दक्षिण पूर्वी, उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य जिलों में मौसम का कुछ ऐसा ही हाल रहेगा. 26 को बिहार के पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान है. इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा.

डेहरी और औरंगाबाद में सबसे अधिक तापमान

वहीं, अगर तापमान की बात करें तो बिहार का डेहरी और औरंगाबाद 28.2 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे अधिक गर्म स्थान रहा. राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क बने होने के साथ 10.4 डिग्री सेल्सियस के साथ पुपरी सीतामढ़ी का न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया.

प्रमुख शहरों में आज का तापमान देखें

पटना का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. यहां आंशिक रूप से बादल छाए हैं. भागलपुर का अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस है. यहां मौसम साफ है.

गया का अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस है. आंशिक रूप से बादल छाए हैं. पूर्णिया का अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री है. सुबह में हल्की बारिश हो सकती है. देर रात गरज के साथ आंधी पानी देखने को मिल सकता है. मुजफ्फरपुर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 27 और 15 है. यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए हैं.

Post a Comment

0 Comments