Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

इस स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, इस दौरे के बाद कहेगा क्रिकेट को अलविदा

 भारतीय टीम इस महीने के आखिर में श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के बाद श्रीलंका के एक स्टार गेंदबाज ने रिटायर होने का फैसला किया है.


भारतीय टीम इस महीने के आखिर में श्रीलंका क्रिकेट टीम के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के बाद श्रीलंका के एक स्टार गेंदबाज ने क्रिकेट से रिटायर होने का फैसला कर लिया है. ये गेंदबाज अपनी आतिशी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. इस प्लेयर ने आज से 13 साल पहले श्रीलंका टीम के लिए अपना डेब्यू किया था. आइए जानते हैं, इस गेंदबाज के बारे में. 

ये खिलाड़ी क्रिकेट को कहेगा अलविदा  

श्रीलंका टीम के स्टार गेंदबाज सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे. सुरंगा लकमल ने 2009 में भारत के खिलाफ ही अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. सुरंगा लकमल ने श्रीलंका क्रिकेट का आभार जताया है. लकमल ने कहा, 'मैं श्रीलंका क्रिकेट का आभारी हूं कि उसने मुझे मातृभूमि पर भरोसा करने और सम्मान देने का मौका दिया. साथ ही, श्रीलंका क्रिकेट ने मेरे करियर के साथ-साथ मेरे व्यक्तिगत विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है.'

आईसीसी ने किया ट्वीट 

आईसीसी ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि सुरंगा लकमल भारतीय टीम के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लेंगे. ICC ने लिखा है कि 2009 में श्रीलंका के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले सुरंगा लकमल भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कहेंगे. 

लकमल ने श्रीलंका के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal) ने श्रीलंका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेली. उन्होंने अपने दम पर श्रीलंका टीम को कई मैच जिताए. 2009 में उन्होंने भारत के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज किया था. लकमल ने अभी तक कुल 68 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उनके खाते में 168 विकेट आए हैं. उन्होंने 4 बार एक पारी में 5 विकेट झटके. वहीं 86 वनडे में लकमल ने 109 विकेट हासिल किए, जबकि 11 टी20 में सिर्फ 8 विकेट मिले. भारत के खिलाफ लकमल ने 2 टेस्ट में 8, 11 वनडे में 9 विकेट झटके, जबकि इकलौते टी20 में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. 

Post a Comment

0 Comments