Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मुंबई लोकल : यात्रियों के लिए माहिम फुट ओवर ब्रिज सीढ़ी बंद

ठाणे दिवा लाइन पर नई रेल लाइनों को जोड़ने के अंतिम भाग को पूरा कर लिया जाएगा। यह कथित तौर पर 4-6 फरवरी को समाप्त होगा जब 72 घंटे के ब्लॉक की उम्मीद है। दूसरी ओर, पश्चिम रेलवे पर 5वीं और 6ठी रेल लाइनों पर काम शुरू हो गया है।


इस परियोजना को मुंबई महानगर क्षेत्र में यात्रा करने के लिए काफी अहम माना जा रहा है। हालांकी इस कार्य में एक दशक से देरी होने का दावा किया है। इसका उद्देश्य पश्चिम रेलवे पर उपनगरीय और लंबी दूरी की ट्रेन के बीच अंतर को कम करना है जिसके लिए माहिम में काम चल रहा है। मंगलवार, 1 फरवरी की रात से पश्चिम रेलवे के अधिकारी माहिम फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) की सीढ़ियों को बंद कर देंगे। इसके अलावा एक सप्ताह पहले ही अधिकारियों ने हार्बर लाइन पर पुराने प्लेटफॉर्म को पहले ही ध्वस्त कर दिया था।


इसके अतिरिक्त, यार्ड रीमॉडेलिंग के साथ-साथ स्थिर लाइनों को क्यूरेट करने की योजना है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मुंबई सेंट्रल और बोरीवली के बीच 5वीं और 6वीं लाइन फंस गई है. इससे पहले, अधिकारियों ने 10 करोड़ रुपये में माहिम से सांताक्रूज तक 5वीं लाइन को जोड़ा था। शुरुआत में परियोजना की लागत 430 करोड़ रुपये थी, देरी के कारण खर्च बढ़कर 920 करोड़ रुपये हो गया। खातों के अनुसार अधिकारियों ने देरी के लिए अतिक्रमण को जिम्मेदार ठहराया है।

Post a Comment

0 Comments