Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

दाऊद कनेक्शन में गिरफ्तार नवाब मलिक की ED दफ्तर में कैसे कटी पहली रात, दिक्कत होने पर घर से मंगवाया गया यह सामान

नवाब मलिक को ईडी ने कल 8 घंटे की सख्त पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. कोर्ट ने उन्हें 3 मार्च तक के लिए ईडी की रिमांड पर भेज दिया है.

मुंबई में ईडी के ऑफिस में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) की पहली रात गुजरी. डी कंपनी (D Company)  से कनेक्शन के आरोप में हवालात पहुंचे नवाब को पहली ही रात सोने में परेशानी महसूस होने लगी. फिर मंत्री नवाब मलिक ने घर से गद्दे, कंबल और तकिये मंगाए. रात करीब साढ़े 11 बजे सफेद कुर्ता पायजामा पहने एनसीपी (NCP) का एक कार्यकर्ता मोईन ईडी (ED) के ऑफिस में पहुंचा.

3 मार्च तक नवाब महिला को ईडी ऑफिस में रहना होगा

ईडी ऑफिस के दोनों ओर बैरिकेड लगी है. बैरिकेड के दूसरी ओर मोईन को इंतजार करने के लिए कहा गया. कुछ देर बाद एक पुलिस कर्मी मोईन को ऑफिस की तरफ ले गया. उस के बाद ऑफिस के मेन एंट्री के बाहर एक कुर्सी पर रखे ये सारे सामान दिखे, जिसमें गद्दा, कंबल और तकिया साफ नजर आ रहा है. थोड़ी देर बाद एनसीपी कार्यकर्ता जब ऑफिस से बाहर निकल कर आया तो उसने बताया कि नवाब मलिक को कमर में दर्द की शिकायत थी. गौरतलब है कि 3 मार्च तक नवाब मलिक को इसी ईडी ऑफिस में रहना होगा.

कल 8 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद मलिक की गिरफ्तारी हुई थी

बता दें कि कल 8 घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद नवाब मलिक को गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने मलिक को  3 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेजा था. फिलहाल ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा का कड़ा पहरा है. एक तरफ मुंबई पुलिस के जवान हैं तो दूसरी तरह सीआरपीएफ की टीम को भी यहां तैनात कर दिया गया है. अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज से 3 मार्च तक यानी 8 दिनों तक नवाब मलिक से ईडी की पूछताछ चलती रहेगी.. 

नवाब मलिक पर ईडी ने क्या आरोप लगया है?

  • डी कंपनी के सदस्यों के साथ मिलीभगत
  •  1993 ब्लास्ट के आरोपियों से जमीन खरीदी
  •  300 करोड़ की संपत्ति हथियाने के लिए आपराधिक साजिश रची
  •  300 करोड़ की जमीन सिर्फ 50 लाख में खरीदी गई
  •  जमीन का कनेक्शन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर से है

क्यों हुई गिरफ्तारी?
नवाब मलिक पर ईडी का ये आरोप भी है कि उन्होंने हसीना पारकर, सलीम पटेल और सरदार खान के साथ अपने लेनदेन की जानकारी का खुलासा नहीं किया और वह जांच में सहयोग भी नहीं कर रहे हैं.बता दें सलीम पटेल, दाऊद की बहन हसीना पारकर का ड्राइवर था. उसी के नाम पर ये विवादित जमीन थी जबकि सरदार खान 1993 मुंबई ब्लास्ट का गुनहगार है. ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी नवाब मलिक को दोषी मान रही है. ईडी की नजर में जमीन खरीद-बिक्री के जरिए नवाब मलिक ने जो पैसे दिए. उसे डी कंपनी को आर्थिक मदद माना जा रहा है. पिछले दिनों ईडी ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को भी गिरफ्तार किया था. वहीं से ईडी को नवाबजमीन के सौदे में नवाब मलिक का नाम सामने आया

दरअसल इकबाल कास्कर ने पूछताछ में एक जमीन के सौदे की डिटेल दी, जमीन के सौदे में नवाब मलिक का नाम सामने आया और इसी के बाद ED ने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया. लेकिन कल गिरफ्तारी के बाद भी नवाब मलिक सारे आरोपों को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बता रहे हैं. उन्होंने ना झुकने और ना डरने का बयान दिया. 

ट्विटर पर बरसे नवाब मलिक और उनकी बेटी
इसके बाद ट्टविटर पर भी नवाब मलिक ने ईडी की कार्रवाई पर शायरी के जरिए जवाब दिया. नवाब मलिक ने लिखा, ''कुछ ही देर की खामोशी है फिर शोर आएगा, तुम्हारा तो सिर्फ वक्त है हमारा दौर आएगा.'' नवाब मलिक समेत उनका पूरा परिवार कह रहा है कि कुर्ला की जिस जमीन को लेकर गिरफ्तारी हुई है, जमीन की खरीद पूरी तरह नियमों के मुताबिक हुई है. परिवार पूरी मजबूती से कानूनी लड़ाई लड़ने और जीतने का दावा कर रहा है.

देर रात नवाब मलिक की बेटी सना मिलक शेख ने भी एक ट्विटर के जरिए फिल्म अग्निपथ का ये सुपरहिट डॉयलॉग ट्विटर पर लिखा और पिता के लिए कानूनी लड़ाई लड़ने का इरादा जाहिर किया. सना मलिक शेख ने लिखा, ''तू न रुकेगा कभी, तू ना झुकेगा कभी, कर शपथ कर शपथ कर शपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ मलिक के खिलाफ कार्रवाई के लिए जरूरी सबूत मिली.

Post a Comment

0 Comments