Header Google Ads

Hijab Controversy: मुस्लिम देशों के संगठन को भारत का करारा जवाब, हिजाब पर जारी किया बयान

Hijab Controversy: शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने की अनुमति को लेकर दायर याचिका आज गुरुवार को फिर स्थगित हो गई है. अब मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी.

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद पर भारत ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है.  इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के बयान पर भारत ने करारा जवाब देते हुए कहा कि देश के आंतरिक मामलों में बाहरी देशों की टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि संवैधानिक ढांचे और लोकतांत्रिक लोकाचार के अनुरूप ऐसे मसलों को हल किया जाता है.

हिजाब विवाद पर OIC ने क्या कहा था?

हिजाब विवाद को लेकर OIC ने भारत से कहा था कि मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा, संरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने को कहा था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत के खिलाफ अपने नापाक प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए निहित स्वार्थों द्वारा OIC का ‘दुरुपयोग’ जारी है.

'नुकसान केवल OIC की प्रतिष्ठा को पहुंचा है'

उन्होंने कहा इससे नुकसान केवल OIC की प्रतिष्ठा को पहुंचा है. वहीं, हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट में सुनवाई जारी है. आज गुरुवार को कोर्ट ने हिजाब को लेकर एक सामाजिक कार्यकर्ता की याचिका खारिज कर दी. पीठ ने कहा कि हम संतुष्ट नहीं हैं कि यह जनहित याचिका नियमों के अनुसार दायर की गई है.

हिजाब पर सुनवाई अब शुक्रवार को

शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने की अनुमति को लेकर दायर याचिका आज गुरुवार को फिर स्थगित हो गई है. अब मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.