Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

IND vs WI: टी20 सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका, एक साथ रोहित के दो मैच विनर हुए बाहर

 टीम इंडिया को 16 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ना है. लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल दो बड़े मैच विनर्स इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. 


वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें इस टीम के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने पर होंगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज 16 फरवरी से खेली जानी हैं. लेकिन इस सीरीज से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा को एक तगड़ा झटका लगा है. दरअसल रोहित के दो बड़े मैच विनर इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

ये दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

हाल ही में बीसीसीआई ने घोषणा की है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से उपकप्तान केएल राहुल और स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल बाहर हो चुके हैं. रोहित शर्मा के लिए ये बड़ा झटका है क्योंकि राहुल टीम के सबसे मजबूत बल्लेबाज हैं और रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल जैसा ऑलराउंडर टीम इंडिया के लिए बड़ा कारगर हो सकता था. लेकिन अब ये दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं.  

इन दो खिलाड़ियों की टीम में एंट्री

अक्षर पटेल और केएल राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. लेकिन उनकी जगह बीसीसीआई ने दो और खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया है. सेलेक्टर्स ने राहुल और अक्षर की जगह दीपक हुड्डा और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल किया है. गायकवाड़ के लिए ये राहुल की गैरमौजूदगी में अपनी जगह पक्की करने का एक बेहतरीन मौका होगा. इस खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. वहीं दीपक हुड्डा को वनडे सीरीज के अच्छे प्रदर्शन का फल मिला.

राहुल को लगी चोट

बता दें कि केएल राहुल को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान ऊपरी बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव का सामना करना पड़ा. वहीं अक्षर पटेल हाल ही में कोरोना से संक्रमित होने के बाद उससे उभर रहे हैं. राहुल इस सीरीज में रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने वाले थे, लेकिन अब गायकवाड़ को ओपनिंग का अच्छा मौका मिल गया है.  

भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा.

Post a Comment

0 Comments