Header Google Ads

​NEET-MDS Exam की तारीख 4 से 6 सप्‍ताह तक आगे बढ़ाई गई

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को NEET-MDS 2022 की तारीख 4-6 सप्ताह बढ़ा दी.


स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health & Family Welfare) ने गुरुवार को NEET-MDS 2022 की तारीख 4-6 सप्ताह बढ़ा दी है. इसके साथ ही उसके द्वारा MDS पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्रता के लिए इंटर्नशिप (Internship) पूरा करने की तारीख 31 जुलाई निर्धारित कर दी गई है.

ट्विटर (Twitter) पर जारी एक सूचना में कहा गया है कि केंद्र सरकार (Central Government) ने इस वर्ष आयोजित होने वाली नीट-एमडीएस परीक्षा (NEET-MDS Exam) को 4-6 सप्ताह के आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) ने बताया है कि NEET-MDS 2022 की तिथि को 4-6 सप्ताह बढ़ाया जा रहा है. एमडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश (Admission to MDS courses) के लिए अनिवार्य रोटेटिंग इंटर्नशिप (Compulsory Rotating Internship) पूरा करने की तारीख (Date) को भी आगे बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया है. अभ्यर्थी (Applicant) आधिकारिक साइट (Official Site) natboard.edu.in पर अधिसूचना (Notification) देख सकते हैं.

आपको बता दें कि नीट-एमडीए परीक्षा (NEET-MDS Exam) का आयोजन 6 मार्च को होना था. लेकिन काफी दिनों से एमडीए (MDS) के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) को स्थगित करने की मांग की जा रही थी. जिसको लेकर छात्रों ने ट्विटर (Twitter) पर कैंपेन भी चलाया था. इस दौरान छात्रों का कहना था कि अभी कई छात्रों की इंटर्नशिप (Internship) पूरी नहीं हुई है. ऐसे में इस पर छूट दी जाए. जिसके चलते तारीखों को स्थगित (Postpone) करने का फैसला लिया गया है.  इससे पूर्व नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET PG 2022 के लिए इंटर्नशिप पूरा करने के लिए कटऑफ (Cut-Off) की तारीख (Date) आगे बढ़ा दी थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.