Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Team India के लिए बड़ी खुशखबरी, श्रीलंका टीम से बाहर हुआ भारत का सबसे बड़ा 'दुश्मन'

 India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले श्रीलंका टीम को एक बड़ा झटका लगा है. 


भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच लखनऊ के अटल बिहारी मैदान पर खेलना है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ी खुशखबरी मिल गई है. श्रीलंका टीम से उसका एक स्टार गेंदबाज बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी अपनी गेंदों की वजह से भारतीय टीम का दुश्मन नंबर एक था. 

श्रीलंका टीम से बाहर हुआ ये प्लेयर 

लखनऊ में होने वाले टी20 मैच से पहले  श्रीलंका टीम को एक बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा बाहर हो गए हैं. इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में वानिंदु हसरंगा कोरोना पॉजिटिव हो गए थे, उसके बाद उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आई है. वह श्रीलंका टीम के साथ भारत के दौरे पर नहीं आए हैं. हसरंगा को ऑस्ट्रेलिया में ही क्वारंटीन किया गया है. भारतीय टीम के लिए ये राहत की बात है कि वानिंदु हसरंगा भारत दौरे से बाहर हो गए हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती हैं, इन पिचों पर वह विरोधी प्लेयर्स के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते थे.

आईपीएल मेगा ऑक्शन में बने थे सबसे महंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी 

वानिंदु हसरंगा बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उन्हें आईपीएल मेगा ऑक्शन में खरीदने के लिए टीमों के बीच जबर्दस्त जंग देखने को मिली, लेकिन इसमें बाजी आरसीबी (RCB) ने मारी. वह दुनिया की तमाम टी20 लीग में खेल चुके हैं. आरसीबी टीम ने उन्हें 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीद था. ऐसे में उनके आईपीएल 2022 में खेलने पर भी संशय नजर आ रहा है. 24 साल के इस स्पिनर की गेंदों को खेलना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है. 

टी20 वर्ल्ड कप में हासिल की थी हैट्रिक 

वानिंदु हसरंगा ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया था. वह टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे. वहीं, श्रीलंका की तरफ से ऐसा करने वाले वो पहले प्लेयर थे.उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली और आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने ये कारनामा किया था. ब्रेट ली ने वर्ल्ड कप 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वहीं कर्टिस कैम्फर टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड में नीदरलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था. 

भारतीय टीम भी है चोट से परेशान 

भारतीय टीम भी खिलाड़ियों के बाहर होने के संकट से जूझ रही है. घातक गेंदबाज और धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी चोट के चलते बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की नजरें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने पर होंगी. भारतीय टीम में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं.

Post a Comment

0 Comments