Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

सांसद नवनीत राणा के 'डी' गैंग कनेक्शन की जांच करेगी मुंबई पुलिस


शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत (sanjay raut) ने राणा दंपत्ति पर डी-गैंग से संबंध रखने का आरोप लगाया है। राउत ने ट्वीट किया कि सांसद ने डी-गैंग के सदस्य यूसुफ लकड़ावाला से कर्ज लिया था.हालांकि राणा दंपत्ति की ओर से अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। राउत ने ट्वीट किया कि नवनीत राणा ने जेल में मारे गए यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज लिया था। वही लकड़ावाला को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था और उसके डी गैंग से भी संबंध थे। मेरा सवाल यह है कि क्या ईडी ने इसकी जांच की? यह राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल है।

संजय राउत ने ये आरोप नवनीत राणा के चुनावी हलफनामे के दस्तावेजों के आधार पर लगाए हैं। शिवसेना ने राणा दंपत्ति के खिलाफ आक्रामक कदम उठाए हैं और केंद्रीय जांच एजेंसी से नवनीत राणा से संबंधित दस्तावेज सौंपकर जांच करने का अनुरोध किया जाएगा। महाविकास अघाड़ी सरकार राणा दंपत्ति और डी-गैंग मामले की जांच की मांग कर सकते हैं। महाविकास अघाड़ी जल्द ही मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज करा सकती हैं। शिकायत दर्ज होने के बाद EOW द्वारा जांच शुरू की जाएगी।लकड़ावाला कुख्यात दाऊद इब्राहिम से जुड़ा था और कई आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था। वह जेल में मर गया। राणा ने लकड़ावाला से यह रकम क्यों उधार ली? इसका इससे क्या लेना-देना है? ऐसे सवाल शिवसेना की ओर से उठाए गए हैं।


पिछले कुछ दिनों से मुंबई के राजनीतिक गलियारों में हनुमान चालीसा के बाद से सियासत गरमा गई है। जहां पिछले हफ्ते सांसद नवनीत राणा( NAVNEET RANA) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया, इसलिए महाराष्ट्र पुलिस ने राणा दंपत्ति को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा उसके खिलाफ एक और FIR भी दर्ज की गई है। उस एफआईआर में राणा दंपत्ति पर सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाया गया था, क्योंकि राणा दंपत्ति ने उन्हें गिरफ्तार करने गई पुलिस से बदसलूकी की थी। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया तो पुलिस ने उनकी कस्टडी मांगी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें रिमांड देने से इनकार कर दिया।


दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसके बाद नवनीत राणा को भायखला की महिला जेल में रखा गया है जबकि उनके पति रवि राणा को नवी मुंबई के तलोजा जेल में रखा गया है जो भायखला से 42 किमी दूर है। राणा पर देशद्रोह का आरोप लगने से भाजपा सांसद खासे नाराज हो गए

Post a Comment

0 Comments