Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Coronavirus: दिल्ली में लगातार चौथे दिन हजार से ज्यादा केस, सक्रिय मरीजों की संख्या 4 हजार के पार

देश में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. देश की राजधानी में लगातार चौथे दिन 1 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं.


राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1011 नए कोरोना केस सामने आएं है. संक्रमण दर बढ़कर 6.42 फीसदी हो गई है. इस दौरान 1 मरीज की  मौत भी हुई है. इसके साथ ही दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4168 हो गई है. सोमवार को दर्ज हुई कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 12 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा है. 12 फरवरी को सक्रिय मरीजों की संख्या 4331 थी.


संक्रमण दर बढ़कर 6% के पार पहुंची

वहीं, दिल्ली में संक्रमण दर भी बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 6% के पार पहुंच चुकी है. दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले और संक्रमण दर बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में 15,742 लोगों के टेस्ट किए गए हैं और 817 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं.


अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात यह है कि अभी तक के आंकड़ों के अनुसार अस्पताल में कम मरीज भर्ती हो रहे हैं. यह संख्या कुल उपचाराधीन मरीजों की तीन प्रतिशत से भी कम है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा था कि केस बढ़ने के बावजूद अस्पतालों में मरीजों के भर्ती होने की दर कम है.


रविवार को भी आए थे 1 हजार से ज्यादा केस

याद दिला दें कि दिल्ली में कल रविवार को भी एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे. रविवार को दिल्ली में कोविड- 19 के 1083 नए मामले दर्ज किए गए थे.

Post a Comment

0 Comments