Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Kamal Nath Resigns: मध्य प्रदेश कांग्रेस में बड़ी हलचल, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा

Kamal Nath resigns from CLP: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल (CLP) के नेता पद से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. अब उनकी जगह गोविंद सिंह को चुना गया है. 


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल (CLP) के नेता पद से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. 


गोविंद सिंह चुने गए नए नेता

सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी ने गोविंद सिंह को कांग्रेस विधायक दल का नया नेता नियुक्त किया है. गोविंद सिंह भिंड जिले के लहार से विधान सभा सदस्य हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पार्टी की ‘एक व्यक्ति, एक पद’ की नीति के अनुरूप सीएलपी के नेता पद से इस्तीफा दिया है.


7 बार के विधायक हैं गोविंद सिंह

आपको बता दें कि गोविंद सिंह 7 बार से विधायक हैं और कांग्रेस में कई महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं. ऐसे में उन्हें नेता प्रतिपक्ष की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. लेकिन उनकी नियुक्ति पर अभी से राजनीति शुरू हो चुकी है. 


BJP ने उठाए सवाल

गोविंद सिंह के चुने जाने पर BJP ने कहा कि पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए किसी एससी, एसटी या ओबीसी वर्ग से नहीं चुना है. ऐसे में इस समाज के लिए ये बड़ा अपमान है.


Post a Comment

0 Comments