Header Google Ads

Ajmer Crime News: अजमेर दरगाह से 20 लाख का हार चुराने वाली महिला गिरफ्तार, महाराष्ट्र तक पहुंची थी पुलिस

Ajmer News: बैग में 20 लाख की पुश्तैनी ज्वेलरी रखी थी जिसे खोकर परिवार काफी परेशान था. ज्वेलरी में हीरे की नक्काशी थी. सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी महिला की पहचान हुई.

राजस्थान (Rajasthan) में अजमेर (Ajmer) की दरगाह थाना पुलिस ने दिल्ली की जायरीन के जियारत के दौरान चोरी हुए 20 लाख की पुश्तैनी ज्वेलरी बरामद करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. उससे अन्य मामलों को लेकर भी पूछताछ की जा रही है. मामले का खुलासा करते हुए अजमेर के पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि 1 सप्ताह पहले नई दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में रहने वाले मोइन कुरैशी अपनी पत्नी नसीम के साथ दरगाह जियारत के लिए आए थे. इसी दौरान दरगाह में भीड़ भाड़ होने के चलते उन्होंने अपनी ज्वेलरी बैग में रख ली और आस्थाने शरीफ में जियारत के लिए पहुंचे जहां उनका बैग चोरी हो गया. 


कैसे हुई गिरफ्तार
एसपी ने बताया, इस बैग में 20 लाख की पुश्तैनी ज्वेलरी रखी थी जिसे खोकर परिवार काफी परेशान था. इस ज्वेलरी में हीरे की नक्काशी थी जो लंबे समय से उनके पास थी. इस संबंध में दरगाह थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस ने इस मामले में बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी महिला की पहचान की और टीम का गठन कर महिला की गिरफ्तारी के लिए महाराष्ट्र के अमरावती रवाना किया गया. पुलिस अधिकारियों से संवाद करते हुए महिला के घर तक पहुंचे और चोर महिला सबीना को गिरफ्तार कर चोरी की गई ज्वेलरी भी बरामद कर ली है.


पूछताछ की जा रही
एसपी ने बताया, आरोपी महिला चोर सबीना को अजमेर लाया गया और इस संबंध में पूछताछ की गई. फिलहाल महिला ने इस मामले में कुछ भी नहीं बताया है. आरोपी महिला को कोर्ट में पेश कर आगे की जांच की जाएगी. आरोपी की पहचान के लिए दरगाह में लगे सीसीटीवी कैमरे काफी महत्वपूर्ण साबित हुए हैं जिससे महिला की पहचान हुई है. वहीं पुलिस की सतर्कता भी इस मामले के खुलासे में महत्वपूर्ण रही है. फिलहाल आरोपी महिला से अन्य वारदातों को लेकर भी पूछताछ की जानी है कि वह किसी गिरोह में शामिल है या फिर इसी तरह से अलग-अलग स्थानों पर चोरी की वारदात को अंजाम देती है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.