Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Delhi: दिल्ली के झंडेवालान साइकिल मार्केट में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

राजधानी दिल्ली इन दिनों आग की राजधानी बनी हुई है. आए दिन कहीं ना कहीं आग लगने का मामला दिल्ली में सामने आता रहता है. बीते कुछ दिन पहले मुंडका में लगी भीषण आग ने 26 लोगों की जान ले ली. इसके बाद आज फिर से झंडेवालान की एक साइकिल मार्केट में एक बिल्डिंग में आग लग गई. आग एक छोटी सी शार्ट सर्किट की वजह से लगी जो देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग में फैल गई. 

बढ़ती आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 27 गाड़ियां मौके पर मौजूद थीं जो लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रही थी. जब आग लगी तो पूरी बिल्डिंग ग्राहकों, दुकानदार और स्टाफ से भरी हुई थी. गनीमत इस बात की रही कि आग बेसमेंट से ऊपर बिल्डिंग की तरफ फैली थी जिस वजह से लोगों को वक्त रहते अपनी जान बचाने और बाहर निकलने का मौका मिल गया. 


आग से कितने का हुआ है नुकसान ?
अगर आग कहीं और लगी होती तो अब तक लाखों का सामान जलकर राख हो गया होता. दुकान के अंदर बच्चों के खिलौने, प्लास्टिक के सामान, साइकिल आदि रखी हुई थी जोकि राख में तब्दील हो गई थी. मौके पर मौजूद दुकानदारों से जब एबीपी की टीम ने बात की तो उन्होंने बताया कि हर एक दुकान में 40 से 50 लाख का सामान था. आग ने भले ही किसी की जिंदगी तो नहीं ली पर इससे कई परिवार जल गए हैं जो पूरी तरह से इस दुकान पर निर्भर थे. उनकी जिंदगी तबाह हो गई.


मुंडका की आग ने छीन ली थी 26 जिंदगियां
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुंडका में चार मंजिला बिल्डिंग में हुए अग्निकांड में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से कुल 26 के डीएनए नमूने लिए गए हैं. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि कुल 27 लापता लोगों की सूची तैयार की गई थी. उन्होंने कहा, हमने मृतक की पहचान के लिए 26 डीएनए नमूने एकत्र किए हैं, जबकि एक लापता महिला का डीएनए नमूना अभी तक एकत्र नहीं किया गया है, क्योंकि अब तक उनका कोई ब्लड रिलेशन नहीं मिला है.

Post a Comment

0 Comments