Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Rajasthan: व्यक्ति की हत्या को लेकर तनाव के बीच भीलवाड़ा में बंद किया गया इंटरनेट

राजस्थान के भीलवाड़ा में मंगलवार की रात एक 22 वर्षीय व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या करने के बाद आज सुबह इंटरनेट बंद कर दिया गया। भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा, 'भीलवाड़ा में गुरुवार, 12 मई को सुबह 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी। 'पुलिस ने एक प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की है और क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है।' पुलिस द्वारा आगे की जांच की जा रही है। हत्या कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई है।


पिछले सप्ताह अज्ञात लोगों ने दो लोगों पर हमला किया और उनकी बाइक में आग लगा दी। यह घटना भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में हुई। राजस्थान में पिछले दो महीनों में हिंसा की कई घटनाएं हुईं। मंगलवार को ईद से कुछ घंटे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में तनाव बढ़ गया, जिसके बाद अधिकारियों ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया और शहर के 10 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया। आंदोलन जालोरी गेट सर्कल पर धार्मिक झंडों के प्रदर्शन से जुड़ा था, जिसमें पथराव हुआ जिसमें पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।


करौली में, अप्रैल में एक धार्मिक जुलूस के दौरान पत्थर फेंके जाने के बाद हिंसा भड़क उठी, जबकि अलवर के राजगढ़ में एक बुलडोजर का उपयोग करके 300 साल पुराने मंदिर को कथित तौर पर ध्वस्त करने के बाद शत्रुता सामने आई।

Post a Comment

0 Comments