Header Google Ads

UP Politics: जेल से छूटने के बाद सपा और अखिलेश यादव पर बोले आजम खान, जानें- क्या कहा

SP Leader Azam Khan: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने जेल से छूटने के बाद पार्टी से मिले सहयोग को लेकर बयान दिया है. उन्होंने अखिलेश यादव को लेकर भी बात की है.

जेल से रिहा होने के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) ने अपनी पार्टी और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से इस दौरान मिले सहयोग को लेकर बयान दिया है. एबीपी गंगा ने आजम खान से बात करते हुए जब यह सवाल पूछा कि सपा ने मुश्किल वक्त में आपका साथ दिया या नहीं, साथ ही जेल में रहने के दौरान पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव या फिर संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mualayam Singh Yadav) ने उनसे मिलने की कोशिश की या नहीं, तो उन्होंने इन सब पर जवाब दिया.

पार्टी से सहयोग के सवाल पर आजम खान ने कहा कि 'मैं जेल में बंद था तो इसका अनुमान नहीं लगा पाया. इस दौरान मैं जिंदगी से कम मौत से ज्यादा करीब था.' वहीं अखिलेश यादव के उनसे मिलने आने को लेकर आजम खान ने कहा कि मेहमान तो मेहमान होता है. साथ वरिष्ठ सपा नेता ने कहा कि इस दौरान जिसका जो भी सहयोग रहा हो उसका वो शुक्रिया अदा करते हैं.


आजम खान के बयानों के सियासी मायने

बता दें कि अगर इन जवाबों के सियासी मायने अगर निकालें जाएं तो आजम खान, पार्टी और अखिलेश यादव से थोड़े नाराज दिखाई दिये. वहीं आज होने जा रही सपा की एक बड़ी बैठक में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम शामिल नहीं होंगे. ज्ञात हो कि आजम खान, सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं, और मुलायम सिंह यादव के बेदह करीबी रहे हैं. इससे पूर्व जेल से रिहा होने के बाद आजम जब अपने गृह जिले रामपुर पहुंचे तो उन्होंने कहा था कि मैं उन सभी का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की और सहानुभूति दी...चाहे वह सपा, बसपा, कांग्रेस, टीएमसी या यहां तक ​​कि बीजेपी हो, सभी दलों को कमजोर लोगों के बारे में सोचने की जरूरत है. इससे पहले उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा किया था और जेल में बिताए 27 महीनों का भी जिक्र किया था.


इस मामले में जेल में थे बंद

बताते चलें कि दो साल बाद आजम के जेल से रिहा होने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, सपा नेता नरेश उत्तम समेत कई नेताओं ने खुशी जताई थी. शिवपाल सिंह यादव उन्हें रिसीव करने जेल भी पहुंचे थे. आजम रामपुर जिले में जमीन हथियाने सहित कई अन्य मामलों में सीतापुर जेल में बंद थे. उनपर लगभग 90 मामले दर्ज हैं. उन्हें 88 मामलों में जमानत मिल चुकी है. वे फरवरी 2020 से जेल में बंद थे.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.