Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

दिल्ली के जामिया नगर में लगी भीषण आग, 100 वाहन जलकर राख

 Jamia Metro Parking Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास आग लग गई है. इस आग में 10 कारों समेत कई गाड़ियां चल कर राख हो गई हैं.


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में आग लग गई है. यह आग इलेक्ट्रिक मोटर पार्किंग में अचानक लग गई. हादसे में कम से कम 100 गाड़ियां जल कर राख हो गई हैं. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 7 गाड़ियां पहुंची हैं.दिल्ली अग्निशमन ने बताया है कि आग की भयंकर वारदात में तकरीबन 10 कारें, मोटरसाइकिल, स्कूटी और रिक्शे समेत कई गाड़ियां जल कर राख हो गई हैं. फिलहाल हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.


इससे पहले भी दिल्ली में आग की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं. इससे पहले दिल्ली में मौजूद गृह मंत्रालय में मंगलवार को आग लग गई. आग लगने से यहां का सामान और जरूरी दस्तावेज जलकर राख हो गए. यहां भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी. बताया जाता है कि दमकल की गाड़ियां मौके पर वक्त रहते पहुंच गईं, फिर भी आग पर काबू पाने में एक घंटे का वक्त लग गया.

हाल ही में दिल्ली के मुंडका में मौजूद चार मंजिला इमारत में बुरी तरह आग लग गई थी. हादसे में 27 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर थी. इसमें कई लोग बुरी तरह जल कर जख्मी भी हुए थे. हादसे में कुछ लोग इतनी बुरी तरह से जले थे कि उनकी पहचान भी नहीं हो पाई थी. बिल्डिंग में आग लगने से कुछ लोग इतने डर गए थे कि वह चार मंजिला इमारत से कूदने लगे थे. इनमें से कुछ लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे.

साल 2016 में दिल्ली के मंडी हाउस में मौजूद फिक्की बिल्डिंग में 6 मंजिला इमारत में आग लगी थी. इस आग को काबू करते हुए फायरमैन भी घायल हो गए थे. आग की इस वारदात में नेशनल हिस्ट्री म्यूजियम पूरी तरह से जल गया था. यहां रखे बहुत अहम दस्तावेज भी जल कर राख हो गए थे.

Post a Comment

0 Comments