Header Google Ads

आईपीएल मैच में टिकट दिलाने के बहाने 3 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

अहमदाबाद में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. शख्स ने आईपीएल मैच में टिकट दिलाने के बहाने तीन लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया था.

अहमदाबाद रेंज के साइबर सेल ने मंगलवार को वासना निवासी एक व्यक्ति को कथित तौर पर 2.56 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में पकड़ा है. उसने 29 मई को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल मैच के 139 टिकट का वादा किया गया था. ढोलका के एक निजी विश्वविद्यालय के एमबीए छात्र 23 वर्षीय तरंग पटेल ने अहमदाबाद रेंज की साइबर सेल पुलिस में अपनी प्राथमिकी में कहा कि वासना के शांतिविला अपार्टमेंट निवासी आरोपी जय शाह ने 26 मई को उसे फोन किया और पूछा कि क्या उसे आईपीएल फाइनल मैच के टिकट की जरुरत है.

पुलिस सूत्रों ने कही ये बात

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शाह ने पटेल से कहा कि वह नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टिकट बांटने के सेक्शन में काम करता है और वह उसे जितनी जरूरत हो उतनी टिकट मुहैया करा सकता है. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पटेल ने उन पर भरोसा कर लिया था. शाह से सहमत होकर पटेल ने पहले अपने 18 दोस्तों के लिए टिकट मांगा. जिसके लिए उन्होंने 26 मई को UPI भुगतान के माध्यम से उन्हें 42,500 रुपये का भुगतान किया. बाद में उन्होंने शाह से 121 और टिकटों की व्यवस्था करने के लिए कहा. पटेल ने शाह को 2.56 लाख रुपये का भुगतान कर दिया था.


ख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज

पटेल से कहा गया था कि 27 मई की दोपहर तक उन्हें सभी टिकट मिल जाएंगे, लेकिन उन्हें एक भी टिकट नहीं मिले. पटेल ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मैच शुरू होने तक टिकट का इंतजार किया. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पटेल ने शाह के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए एक आवेदन दायर किया था.

पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच की और शाह को पकड़ लिया। ये शख्स कोई नौकरी या व्यवसाय नहीं करता है. वो मुख्य रूप से छोटे-मोटे कामों पर निर्भर है. थोक में टिकट मांगे जाने के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह केवल अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को उस मैच को देखने के लिए ले जाना चाहता था.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.