Header Google Ads

चाचा शिवपाल को अखिलेश यादव ने दिया एक और बड़ा झटका, क्या दोनों की राहें हो गई जुदा?

उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 40 स्टार प्रचारों की सूची जारी हुई है. इस सूची में अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) का नाम नहीं है.


उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आजमगढ़ (Azamgarh) और रामपुर (Rampur) लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. आजमगढ़ में बीजेपी (BJP), समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बसपा (BSP) के बीच टक्कर हैं जबकि रामपुर में बीजेपी का सीधा मुकाबला सपा से है. इस उपचुनाव को लेकर सपा ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. सबसे खास बात है कि इसमें सपा विधायक और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) का नाम नहीं है.

सपा ने आजमगढ़ और रामपुर सीट के लिए प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव समेत 40 स्टार प्रचारकों का नाम है. लेकिन अखिलेश के चाचा शिवपाल सिंह यादव का नाम प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है.

अलग हो सकती हैं राहें
विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही चाचा-भतीजे के बीच मनमुटाव की बात सामने आई थी. उसके बाद से ही कई मौके पर दोनों ने एक-दूसरे पर खुलकर निशाना साधा. बीते दिनों शिवपाल यादव ने विधानसभा में सपा विधायकों के बीच बैठने को लेकर भी आपति जताते हुए, विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था.

ऐसे में अब स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम गायब होने के बाद दोनों की राहें अलग मानी जा रही है. बता दें आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई है. हालांकि रामपुर सीट पर बसपा ने चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है. जबकि कांग्रेस दोनों ही सीटों पर चुनाव नहीं लड़ रही है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.