Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

IND Vs SA: टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल सीरीज के बाहर हुए, पंत को मिली कमान

केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए. टीम की कमान अब ऋषभ पंत के हाथों में रहेगी.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम के कप्तान नियुक्त किए गए केएल राहुल चोटिल हो गए हैं. केएल राहुल की चोट इतनी गंभीर है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं रहेंगे. बीसीसीआई की ओर से ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है.

केएल राहुल की चोट के बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है.

सीरीज की शुरुआत से पहले ही ऋषभ पंत को उपकप्तान नियुक्त किया गया था. अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल के नहीं खेलने की स्थिति में टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथों में रहेगी. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी उपकप्तान के नाम का एलान होना बाकी है.

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना है. राहुल के बाहर होने की वजह से टीम इंडिया को अपने ओपनिंग क्रम में भी बदलाव करना होगा. ईशान किशन का खेलना पहले से तय माना जा रहा है. अब ईशान किशन के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग का जिम्मा संभालते हुए नज़र आ सकते हैं.

Post a Comment

0 Comments