Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

OTT Platform: इस बड़ी कंपनी की हालत खराब, दूसरी बार करनी पड़ी कर्मचारियों की छंटनी, झटके में नौकरी से निकाले इतने लोग

 OTT Platform Web Series: कई कंपनियां इस वक्त मंदी का दौर झेल रही है. इस क्रम में कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी भी कर रही है.


दुनिया में मंदी की आहट है. इस दौरान कई कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी करते हुई देखी जा रही है. इसी क्रम में एक कंपनी का नाम फिर से इस लिस्ट में जुड़ गया है जिसने कर्मचारियों की छंटनी की है. अब ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने कर्मचारियों की छंटनी की है. नेटफ्लिक्स ने दूसरी बार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है.

सैकड़ों कर्मचारी निकले
नेटफ्लिक्स ने कहा है कि उसने 300 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. यह उसकी वर्कफोर्स का 4 फीसदी है. एक दशक से अधिक समय में पहली बार स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स के ग्राहकों को खोने के बाद लागत कम करने के उद्देश्य से कर्मचारियों में कटौती की है. कंपनी की ओर से कर्मचारियों की छंटनी का ये दूसरा दौर है. नेटफ्लिक्स का ये कदम अमेरिका में काम करने वाले कर्मचारियों पर आया है.

पिछले महीने भी हुई थी छंटनी
वहीं पिछले महीने भी कंपनी ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था. पिछले महीने नेटफ्लिक्स ने 150 कर्मचारियों को कंपनी से निकाला था. हालांकि नेटफ्लिक्स की ओर से इंवेस्टमेंट करना जारी रहेगा. नेटफ्लिक्स ने एक बयान में कहा, 'हम बिजनेस में महत्वपूर्ण निवेश करना जारी रखे हुए हैं, हमने ये इसलिए किया है ताकि हमारी लागत धीमी रेवेन्यू ग्रोथ के अनुरूप सही हो सके.' नेटफ्लिक्स ने कहा कि हाल के महीनों में महंगाई, यूक्रेन में युद्ध और भयंकर प्रतिस्पर्धा के कारण दुनिया की प्रमुख स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स दबाव में आ गई है.

ग्राहकों की संख्या में गिरावट
पहली तिमाही में ग्राहकों की संख्या में गिरावट के बाद, नेटफ्लिक्स ने मौजूदा अवधि के लिए और भी अधिक नुकसान का अनुमान लगाया है. बता दें कि पिछले कुछ समय में नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर्स की संख्या में कमी देखने को मिली है. वहीं स्ट्रीमिंग से जुड़ी दूसरी प्रतियोगी कंपनियों के सब्सक्राइबर्स में इजाफा हुआ है. ऐसे में नेटफ्लिक्स सब्सक्राइबर्स बढ़ाने के लिए सस्ते प्लान लाने पर भी विचार कर रहा है.

Post a Comment

0 Comments