Header Google Ads

Uddhav Thackeray Resigns: 'नहीं चाहता कि शिवसैनिकों का खून बहे', बतौर सीएम उद्धव ठाकरे की बड़ी बातें

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे ने बतौर महारष्ट्र के सीएम बुधवार को आखिरी बार संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया. यहां पढ़ें खास संबोधन की खास बातें-


शिवसेना (Shivsena) नेता उद्धव ठाकरे ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. वह शिवसेना की अगुवाई वाले महाविकास अघाड़ी की सरकार में मुख्यमंत्री थे. हालांकि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने उद्धव ठाकरे से कहा है कि नई व्यवस्था बनने तक वह बतौर कार्यवाहक मुख्यमंत्री काम करते रहें. उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक ऑनलाइन संबोधन के दौरान इस्तीफे का ऐलान कर दिया. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते थे कि शिवसैनिकों का खून बहे.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को आखिरी बार संबोधित किया. आइए हम आपको उनके संबोधन की खास बातें बताते हैं-

  • महाराष्ट्र के कार्यवाहक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा उनकी रुचि ‘संख्याबल के खेल’ में नहीं है और इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. मैं नहीं चाहता कि शिवसैनिकों का खून बहे.
  • शिवेसना नेता ने कहा "मैं आया भी अनपेक्षित रूप से था और जा भी अनपेक्षित रूप से रहा हूं। मतलब हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं मैं यहीं रहूंगा और शिवसेना भवन में फिर जा कर बैठूंगा, अपने सभी लोगों को इकट्ठा करूंगा."
  • उन्होंने कहा ‘‘मैं विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं.’’ ठाकरे ने इसके साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सड़क पर प्रदर्शन करने नहीं उतरें.
  • उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘शिवसेना और बाला साहेब ठाकरे की वजह से राजनीतिक रूप से बढ़े बागियों को उनके (बालासाहेब) बेटे के मुख्यमंत्री पद से हटने पर खुश और संतुष्ट होने दें.’’
  • शिवेसना नेता ने कहा-, ‘‘मैं संख्याबल के खेल में शामिल नहीं होना चाहता हूं. मैं शर्मिंदा महसूस करूंगा अगर मैं देखूंगा कि पार्टी का एक भी सहयोगी मेरे खिलाफ खड़ा है.’’
  •  उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना आम लोगों की पार्टी है और उसने कई चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है.’’ ठाकरे ने कहा कि वह पार्टी का पुनर्निर्माण करेंगे.
  • उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘‘मैं शिवसैनिकों का साथ खड़ा रहने के लिए धन्यवाद व्यक्त करता हूं. जो शिवसेना की वजह से राजनीतिक रूप से बढ़े वे असंतुष्ट हैं जबकि जिन्हें कुछ नहीं मिला वे निष्ठावान हैं.’’
इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने अपने वर्चुअल संबोधन में दावा किया कि कैबिनेट की बैठख समाप्त होने के बाद अशोक चव्हाण ने उनसे कहा "हम आपके साथ हैं अगर इसलिए दिक्कत हो रही है तो हम महा विकास आघाडी के बाहर जाते हैं और आप को बाहर से समर्थन देते हैं लेकिन मैंने कहा नहीं ऐसा नहीं होता."

ये भी पढ़ें:हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.