Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

कश्मीरी यूट्यूबर फैसल वानी गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के खिलाफ पोस्ट किया था विवादित VIDEO

Prophet Mohammad row: नूपुर शर्मा के खिलाफ विवादित वीडियो पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने आरोपी फैसल वानी को गिरफ्तार कर लिया है.


भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ विवादित वीडियो पोस्ट करने वाले कश्मीरी यूट्यूबर फैसल वानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फैसल ने YouTube पर नूपुर शर्मा के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किया था. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आरोपी फैसल के खिलाफ श्रीनगर के सफा कदल पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत केस दर्ज किया गया है.

नूपुर शर्मा के खिलाफ पोस्ट किया था विवादित वीडियो

कश्मीरी YouTuber ने डिजिटल रूप से बनाए गए एक ग्राफिक वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट किया था. जिसमें उसे निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पुतले का सिर कलम करते हुए दिखाया गया था. वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को उसने नया वीडियो जारी कर माफी मांगी है. YouTuber फैसल वानी ने आज अपने चैनल पर पोस्ट किए गए माफी वीडियो में कहा कि कल मैंने नूपुर शर्मा के बारे में एक वीएफएक्स वीडियो बनाया, जो पूरे भारत में वायरल हो गया. मेरे जैसा एक निर्दोष व्यक्ति विवाद में फंस गया.

मागंनी पड़ी माफी

अपने माफीनामे के वीडियो में वानी ने कहा कि उसका अन्य धर्मों की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था. YouTuber ने आगे स्पष्ट किया कि उसने नूपुर शर्मा के खिलाफ अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया विवादित वीडियो हटा दिया है. अपने माफीनामे में वानी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप मेरे दूसरे वीडियो की तरह इस वीडियो को भी वायरल कर देंगे. इस तरह सभी को पता चल जाएगा कि मुझे अपने किए के लिए खेद है.

भाजपा नूपुर शर्मा को कर चुकी है निलंबित

बता दें कि पैगंबर मोहम्मद (SAW) पर विवादास्पद टिप्पणी के चलते इस महीने की शुरुआत में बीजेपी ने नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था. वहीं, दिल्ली बीजेपी मीडिया यूनिट के प्रमुख नवीन जिंदल को  निष्कासित कर दिया गया था. पैगंबर मुहम्मद (SAW) पर बयान को लेकर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड के रांची और पश्चिम बंगाल के हावड़ा और कोलकाता के कई शहरों में लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला है.

कई राज्यों में नूपुर शर्मा के खिलाफ FIR

शर्मा और जिंदल द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद, कई खाड़ी देशों ने सार्वजनिक माफी की मांग की और भारत में बने प्रोडक्ट के बहिष्कार का आह्वान किया. नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ विभिन्न राज्यों में कई एफआईआर भी दर्ज की गई हैं.

ये भी पढें: हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर

Post a Comment

0 Comments