Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

BGMI भारत में BAN! गेमर्स में मचा हड़कंप, PUBG की तरह रातों-रात हुआ गायब

 BGMI BAN: बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया को लेकर भारत में हड़कंप मच गया है, दरअसल ये गेम अब गूगल प्ले स्टोर पर दिखाई नहीं दे रहा है जिसके चलते गेमर्स अब निराश हो रहे हैं.


लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम, BGMI को बिना किसी पूर्व आधिकारिक सूचना के Google Play Store और ऐप स्टोर से हटा दिया गया है. ये खबर भारतीय गेमर्स के लिए निराशाजनक हो सकती है. दरअसल एंड्रॉयड और iOS यूजर्स इस गेम को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. भारत में इससे पहले गूगल प्ले स्टोर से PUBG को बैन कर दिया गया था जिसके बाद इसकी जगह BGMI ने ले ली थी लेकिन अब इस गेम को भी गूगल ने हटा दिया है. गेमर्स ये समझ ही नहीं पा रहे हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ है.

गेमर्स को लग रहा है कि PUBG की तरह ही इसे बैन कर दिया गया है. आपको बता दें कि इसे थर्ड पार्टी एपीके वेबसाइट से यूजर्स अभी भी डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के बाद अब गेमर्स को डर लग गया है और वो ये मान रहे हैं कि आने वाले कुछ दिनों में ये पूरी तरह से बैन कर दिया जाएगा.

यहां से अभी भी हो रहा डाउनलोड
Android यूजर्स के लिए तो अभी भी ये गेम डाउनलोड किया जा सकता है लेकिन जो गेमर्स iPhone का इस्तेमाल करते हैं वो इसे किसी भी तरह से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं. अगर आप भी आईफोन यूजर हैं तो आप भी इस गेम को अब नहीं डाउनलोड कर सकते हैं. BGMI को Krafton Inc कंपनी ने उतारा था जिसे PUBG Mobile को मार्केट में पेश किया था. आपको बता दें कि Krafton Inc ने PUBG बैन होने के बाद BGMI को मार्केट में उतारा था जिसमें कुछ बदलाव देखने को मिले थे लेकिन इसमें PUBG वाली खासियतें भी शामिल थीं और इसे ही गेम को रिमूव करने की वजह माना जा रहा है.

PUBG को चीनी कंपनी टेंसेंट लाइ थी इसलिए ये सरकार ने बैन कर दिया था. हालांकि PUBG के जाने के बाद BGMI ने गेमर्स को प्लैटफॉर्म दिया लेकिन अब गेमर्स को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. कुछ लोग मान रहे हैं कि ये किसी तरह की गलती है. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि आखिर ये हुआ कैसे है. इस मामले में और अधिक जानकारी मिलते ही हम आपको इसके बारे में अपडेट करेंगे. ऐसा होने की संभावना सबसे ज्यादा है कि सरकारी आदेश के कारण इसे हटाया गया है.

Post a Comment

0 Comments