Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Corona: कोरोना पॉजिटिव हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण में शामिल न हो पाने पर जताया दुख

Solicitor General Tushar Mehta Corona Positive: भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। सॉलिसिटर जनरल के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि उनमें रविवार रात को कोविड-19 की पुष्टि हुई है। मेहता ने एक बयान में कहा, ''चूंकि मुझे शनिवार से हल्के लक्षण थे, इसलिए मैंने शनिवार से ही खुद को आइसोलेट लिया है।'' राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ''मुझे दुख है कि मैं व्यक्तिगत रूप से ऐतिहासिक शपथ का गवाह नहीं बन पाऊंगा।''


दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले 

बता दें, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोरोनो वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। इसको देखते हुए दिल्ली सरकार टीकाकरण का दायरा बढ़ाने के लिए मेट्रो स्टेशनों, बाजारों, मॉल और शराब की दुकानों के आसपास के इलाकों में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर कोविड-19 टीकाकरण शिविर संचालित कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि अन्य कदमों के अलावा, टीकाकरण केंद्र का संचालन करने वाले 'आम आदमी मोहल्ला क्लीनिकों' की संख्या जुलाई की शुरुआत में लगभग 60 से बढ़ाकर अब 140 से अधिक कर दी गई है। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में इजाफा हुआ है।


देशभर में 16,866 नए मामले आए

दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 16,866 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,39,05,621 हो गई। देश में 168 दिन बाद दैनिक संक्रमण दर सात प्रतिशत के पार पहुंच गई है।

Post a Comment

0 Comments