Header Google Ads

WhatsApp की ये Trick बन जाएगी आपकी फेवरेट, चुटकियों में ऐसे पढ़ें Delete किये हुए मैसेज!

 WhatsApp एक ऐसा चैटिंग ऐप है जिसका आज के समय में ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं. वैसे तो इसके सभी फीचर्स यूजर्स को पसंद हैं लेकिन इस प्लेटफॉर्म का मैसेज को 'डिलीट फॉर एवरीवन' (Delete for Everyone) वाला ऑप्शन लोगों को तब पसंद नहीं आता है जब सामने वाला मैसेज डिलीट कर देता है और वो उसे पढ़ नहीं पाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप इन चुटकियों में डिलीट किये हुए मैसेज को पढ़ सकेंगे..


मेटा (Meta) का चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (Whatsapp) एक काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है और इसका इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स करते हैं. एप के जरिए लोग चैट के साथ-साथ ऑडियो और वीडियो कॉल भी करते हैं.  वॉट्सएप पर कई ऐसे फीचर्स हैं, जिनको लोग पसंद तो करते हैं लेकिन कई बार इनसे चिढ़ भी जाते हैं. ऐसा ही एक फीचर है, मैसेज को अपने साथ-साथ सामने वाले यूजर के लिए डिलीट करना. आपको बता दें कि आधिकारिक तौर पर तो ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे उन मैसेज को पढ़ा जा सके जिन्हें सामने वाले इंसान ने 'डिलीट फॉर एवरीवन' किया हो लेकिन एक जुगाड़ू ट्रिक है जिससे ऐसा किया जा सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप एक छोटी-सी ट्रिक से डिलीट हुए मैसेज और ऑडियो और वीडियो फाइल्स को देख सकते हैं.

फोन में डाउनलोड करें ये App
WhatsApp के डिलीटेड मैसेज को पढ़ने के लिए आपको एक थर्ड-पार्टी एप (Third-Party App) का इस्तेमाल करना होगा. आप सबसे पहले वॉट्सएपडिलीट (WhatsAppDelete) नाम के एप को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करना होगा. ये ऐप जब आपके फोन में डाउनलोड हो जाए, तो इसको खोलें और सामने आ रहे पॉप-अप मैसेज पर 'यस' के ऑप्शन को सिलेक्ट करें. इसके बाद आपको ऐप को कुछ पर्मिशन्स देने होंगे ताकी यह एप ठीक तरह से काम कर सके.

WhatsApp सेटिंग्स में करें ये बदलाव
पर्मिशन्स देने के बाद आपको वॉट्सएप (WhatsApp) की सेटिंग्स में जाना होगा. वॉ्टसएप के ऐप को अपने फोन में खोलें और फिर इसके सेटिंग्स मेनू में जाएं. सेटिंग्स में जाकर डाटा एंड स्टोरेज यूसेज पर जाएं. मीडिया ऑटो डाउनलोड पर जाकर आपको सभी चीजों को अलाउ कर दें. इससे आपकी सारी फाइल ऑटोमैटिक डाउनलोड हो जाएंगी. इस ऑप्शन को ऑन किये बिना आप ऐप पर आने वाले मैसेज,ऑडियो या वीडियो फाइल्स को रिकवर नहीं कर पाएंगे.

चुटकियों में पढ़ें डिलीट किये हुए मैसेज
ऊपर दिए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका फोन डिलीट किये गए मैसेज, ऑडियो और वीडियो फाइल्स को पढ़ने के लिए तैयार है. अब, अगर कोई भी आपको मैसेज भेजकर डिलीट करता है तो आपको बस WhatsAppDelete ऐप खोलना होगा और यहां खुद ही, आपको मैसेज, ऑडियो और वीडियो- सभी कुछ दिख जाएगा. आप यहां से उन मैसेज को रिकवर भी कर सकते हैं.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.