Header Google Ads

बाप्रे! छात्रों से भरी स्कूल बस पलटी, छात्रों का क्या हुआ? माता-पिता चिंतित

एक घटना जो उन लोगों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाती है जिन पर माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल बसों में स्कूल भेजने के लिए भरोसा करते हैं.

सोमवार सुबह अंबरनाथ में स्कूल बस हादसा हो गया। छात्रों को लेकर जा रही एक स्कूल बस के पलट जाने से हड़कंप मच गया। इस स्कूल में 17 से 18 विद्यार्थी थे। हादसे की जानकारी मिलने के बाद इन सभी छात्रों के माता-पिता सदमे में हैं।

हादसा अंबरनाथ के ग्रीन सिटी कॉम्प्लेक्स में सुबह करीब 9:50 बजे हुआ। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। स्कूल बस के पलटने के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत दुर्घटनाग्रस्त बस से छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला. उसके बाद पलटी स्कूल बस को क्रेन की मदद से निकाला गया.

इस हादसे को लेकर एक बार फिर स्कूली बसों के ट्रांसपोर्टरों पर सवाल खड़े हो गए हैं। अब अभिभावकों के मन में सवाल है कि अपने बच्चों को स्कूल बस से स्कूल भेजें या नहीं। हादसे के बाद कांप्लेक्स के लोगों ने स्कूल बस के चालक व मालिक पर अपना गुस्सा जाहिर किया. इस दौरान देखा गया कि कुछ देर तक इस बात को लेकर विवाद होता रहा कि इस हादसे का जिम्मेदार कौन है।

आरोप है कि चालक की लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण यह हादसा हुआ। इस हादसे के बाद ग्रीन सिटी परिसर के लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया. स्कूल बस के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय और स्कूल बस चालकों के बीच भी कहासुनी हो गई।

प्रथम दृष्टया यह देखा गया है कि स्कूल बस चालक ने रैंप पर नियंत्रण खो दिया और दुर्घटना हुई। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि इस हादसे को रोका जा सकता था. स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि हादसा ग्रीन सिटी परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया।

स्थानीय लोगों ने स्कूल बस चालक और मालिक को बताया कि सीसीटीवी फुटेज से यह साबित हो जाएगा कि दुर्घटना किसने की। स्कूल बस चालक-मालिक ने यह स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि उसने गलती की है, जिसके कारण मौखिक रूप से विवाद हुआ।

मुंबई के सांताक्रूज में कुछ घंटों के लिए एक स्कूल बस के लापता होने की घटना भी इसी साल सामने आई थी. साथ ही स्कूली छात्रों को ले जा रहे वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की भी खबरें हैं। इस वजह से यह घटना स्कूल बस चालकों की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रही है, जिन पर माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए भरोसा करते हैं। इस तरह की घटनाओं ने अभिभावकों की चिंता बढ़ा दी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.