Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

China: चांग्शा शहर में 42 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, बचाव कार्य जारी, देखें वीडियो

China News: चीन के दक्षिणी प्रांत हुनान की राजधानी चांग्शा में शुक्रवार दोपहर को एक गगनचुंबी इमारत में भीषण आग लग गई. घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर.

शुक्रवार को चीन (China) के चांग्शा शहर (Changsha) में एक गगनचुंबी इमारत में भीषण आग लग गई. राज्य मीडिया ने बताया कि हताहतों की संख्या 'वर्तमान में अज्ञात' है. स्टेट ब्रोडकास्ट सीसीटीवी ने बताया, "घटनास्थल से घना धुंआ निकल रहा है और कई दर्जन मंजिलें बुरी तरह जल रही हैं." इसी के साथ बताया गया कि फायर फाइटर्स ने आग बुझाने और घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू कर दिया है.


बिल्डिंग में था टेलीकॉम कंपनी का ऑफिस

रिपोर्ट में कहा गया है कि आग ने एक ऊंची इमारत को जलाकर राख कर दिया है. इस बिल्डिंग में राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी चाइन टेलीकॉम का कार्यालय भी था. सीसीटीवी द्वारा जारी एक तस्वीर में शहर के एक निर्मित क्षेत्र में इमारत के बीच से आग की लपटें दिखाई दे रही हैं और काला धुआं आसमान में उड़ रहा है.



एक करोड़ है चांग्शा शहर की आबादी

हुनान के दमकल विभाग ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 42 मंजिला इमारत की बाहरी दीवार में आग लग गई है. इसी के साथ बताया कि वर्तमान में आग बुझा दी गई है और कोई हताहत नहीं हुआ है. बता दें कि हुनान प्रांत की राजधानी चांग्शा की आबादी करीब एक करोड़ है. 


36 दमकल ट्रक और 280 फायर फाइटर्स

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आग पर पूरी तरह से काबू पाने के लिए 36 दमकल ट्रक और 280 दमकलकर्मी घटनास्थल पर तैनात किए गए हैं. एक स्थानीय समाचार आउटलेट द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह भी दिखाई दिया कि टॉवर के बाहर का हिस्सा पूरी तरह से काला हो चुका है.

Post a Comment

0 Comments