Header Google Ads

'उनका एकमात्र अपराध... उन्होंने नरेंद्र मोदी को जन्म दिया' : AAP के वीडियो पर बरसीं स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ‘आप’ संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर आपको लगता है कि प्रधानमंत्री की मां को अपशब्द कहकर आपको गुजरात में राजनीतिक लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिलेगी तो आप गलत हैं.


भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया का प्रधानमंत्री की मां का कथित तौर पर उपहास उड़ाने वाला एक वीडियो सामने आने के बाद कहा कि राज्य के लोग इसके लिए आम आदमी पार्टी को सबक सिखाएंगे.

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को इटालिया का एक पुराना वीडियो सामने आया था, जिसमें वह प्रधानमंत्री मोदी की 100 वर्षीय मां हीराबा का कथित तौर पर मजाक उड़ाते हुए सुने जा सकते हैं. इटालिया ने मोदी के लिए भी कथित तौर पर अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया था.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ‘आप' नेता अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर आपको लगता है कि प्रधानमंत्री की मां को अपशब्द कहकर आपको गुजरात में राजनीतिक लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिलेगी तो आप गलत हैं. इस गलती के लिए गुजरात और गुजराती लोग आगामी चुनावों में आपको सबक सिखा कर रहेंगे.''

ईरानी ने आरोप लगाया कि इटालिया ने केजरीवाल के इशारे पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. उन्होंने दावा किया कि गुजरात के ‘आप' नेता ने ऐसी कई टिप्पणियां की हैं, जिनमें उन्होंने हिंदू समाज और मंदिर जाने वाली महिलाओं का ‘‘अपमान'' किया है.

उन्होंने कहा कि आप के नेताओं द्वारा 100 वर्षीय हीरा बा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना ‘‘पूरी तरह से अक्षम्य'' है क्योंकि उनका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. ईरानी ने कहा, ‘‘उनकी (हीरा बा) एकमात्र गलती ये है कि उन्होंने नरेन्द्र मोदी को जन्म दिया जो आपकी (केजरीवाल) राजनीति को नाकाम कर रहे हैं.”

ईरानी ने आरोप लगाया कि इटालिया ने केजरीवाल के इशारे पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. उन्होंने दावा किया कि गुजरात के ‘आप' नेता ने कई ऐसी टिप्पणियां की हैं, जिनमें उन्होंने हिंदू समाज और मंदिर जाने वाली महिलाओं का ‘‘अपमान'' किया है.

इटालिया प्रधानमंत्री के खिलाफ अपनी कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए बयान दर्ज कराने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय महिला आयोग के कार्यालय पहुंचे थे तो उन्हें कुछ घंटे के लिए रोका गया था.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.