Header Google Ads

Amul Milk: दिवाली से पहले महंगाई ने तोड़ी आम आदमी की कमर, अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, जानें क्या हैं नए रेट

Amul Milk Price Hike: अमूल के दूध (Amul) में यह बढ़ोतरी अचानक हुई है. आज सुबह लोगों को बढ़ी हुई कीमतों पर दूध मिला है.


त्योहारों से पहले अब एक बार फिर से आज जनता पर महंगाई की मार पड़ गई है. अमूल कंपनी ने दिल्ली में दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की है. यहां अब एक लीटर फुल क्रीम दूध (Amul Full Cream Milk) की कीमत बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इससे पहले अमूल ने अगस्त के महीने में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. इसका कारण बढ़ती लागत को बताया गया था. 

यह बढ़ोतरी अचान की गई है. गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (Gujarat Cooperative Milk Marketing Federation) ने अपने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 63 रुपये प्रति लीटर कर दी, जो पहले 61 रुपये प्रति लीटर थी. हालांकि, दूध की कीमत में बढ़ोतरी पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है. 


इससे पहले दो बार कर चुका है कीमतों में बढ़ोतरी 

अमूल ने तीसरी बार इस तरह से कीमतों में बढ़ोतरी की है. कंपनी ने इससे पहले अगस्त और मार्च में अधिक उत्पादन लागत को देखते हुए अपने दूध उत्पाद की कीमतों में वृद्धि की थी. इससे पहले अगस्त में, अमूल सहित प्रमुख दूध उत्पादकों और वितरकों ने अपने उत्पादों की कीमत में 2 रुपये की वृद्धि की थी. मदर डेयरी जैसे दूध ब्रांड ने भी अमूल की देखा देखी दूध की कीमतों को 2 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाया था.


बढ़ती किमतों से प्रभावित होगा घरेलू बजट 

यह उम्मीद की जा रही है कि आज की बढ़ी हुई कीमत घरेलू बजट को प्रभावित कर सकती है, क्योंकि दूध सबसे अधिक खपत वाली वस्तुओं में से एक है. नई दर के अनुसार अब अमूल शक्ति दूध 50 रुपये प्रति लीटर, अमूल सोना 62 रुपये प्रति लीटर और अमूल ताजा 56 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.