Header Google Ads

Banda News: स्कूल के क्लास रूम में घुस गया बारिश का पानी, बच्चों की पढ़ाई हुई ठप, लेकिन सोया हुआ है प्रशासन

उत्तर प्रदेश के बांदा में बारिश का पानी एक स्कूल में घुस गया है जिससे बच्चों की पढ़ाई ठप हो गई है. स्कूल की हालत टापू जैसी हो गई है लेकिन पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

बांदा (Banda) में बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव (Water Logging) हो गया है. इससे सरकारी दफ्तर और स्कूल भी अछूते नहीं हैं. जिले के कमासिन कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय के क्लास रूम में पानी घुस गया है जिससे छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है. जनपद में कई दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है जिसने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है. 


हर साल बारिश में स्कूल में भर जाता है पानी

स्कूल के टीचर दिनेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जब भी बारिश होती है तब यहां बारिश का पानी फील्ड से लेकर अंदर कक्षाओं तक में भर जाता है. स्कूल की इस दुर्दशा को लेकर संबंधित अधिकारियों से लेकर ग्राम प्रधान तक को कई बार अवगत कराया गया है, थोड़ा बहुत काम भी हुआ लेकिन जमीन का स्तर नीचे होने की वजह से जलभराव की समस्या का समाधान अभी तक नहीं हो पाया है. इस मामले में बांदा की बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रिंसी मौर्या का कहना है कि जैसे ही इस तरह की स्थितियों के बारे में बताया जाता है तो हम संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हैं कि वह स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर स्थिति को संभाले और जलभराव की स्थिति ना पैदा होने दें.


अत्यधिक बारिश का जताया गया है पूर्वानुमान
प्रिंसी मौर्या ने बताया कि मौसम विभाग ने अतिवृष्टि का पूर्वानुमान जताया है. स्थानीय प्रशासन की मदद लेते हुए परिस्थितियों को समान करने का प्रयास कर रहे हैं.  स्थानीय प्रशासन फिलहाल जो भी दावा कर रहा हो लेकिन फिलहाल यह स्थिति है कि स्कूल टापू में बदल गया और स्कूल में पढ़ाई नहीं हो पा रही है. जिसका सबसे ज्यादा खामियाजा छात्राओं को उठाना पड़ रहा है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.