Header Google Ads

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी अचानक निकला कोरोना पॉजिटिव

Australia Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक क्रिकेटर और मैच विनर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. तीन दिनों के भीतर ऑस्ट्रेलियाई खेमे को ये दूसरा झटका लगा है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक क्रिकेटर और मैच विनर कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. तीन दिनों के भीतर ऑस्ट्रेलियाई खेमे को ये दूसरा झटका लगा है. विकेटकीपर मैथ्यू वेड शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच से पहले कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका

मैथ्यू वेड ने गुरुवार को जंक्शन ओवल में ऑस्ट्रेलिया के इंडोर अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया. उनसे पहले एडम जाम्पा ने कोरोना पॉजिटिव होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं लिया था. टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार वेड कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मैच खेल सकते हैं. उन्हें हल्के लक्ष्ण है. हालांकि वेड को बाकी सदस्यों के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. साथ ही वह मैच से पहले या मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

ये खिलाड़ी अचानक निकला कोरोना पॉजिटिव

जम्पा भी पर्थ में खेलने वाले थे, लेकिन मेडिकल स्टाफ ने उन्हें आराम देने का निर्णय लिया था. गुरुवार को निगेटिव पाए जाने के बाद जाम्पा इंग्लैंड का सामना करने को तैयार हैं. उन्होंने सहायक कोच डेनियल विटोरी के साथ गेंदबाजी का अभ्यास किया. ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं के पास वेड को रिप्लेस करने का कोई विकल्प नहीं है. जॉश इंग्लिस के चोटिल होने के बाद अब वह इस टीम के इकलौते विकेटकीपर हैं.

ऑस्ट्रेलिया इसी तरह की स्थिति से बचना चाहता था

ऑस्ट्रेलिया एलेक्स कैरी, जॉश फिलिप, बेन मैकडरमॉट या जिमी पियरसन के रूप में कोई बैकअप विकेटकीपर को नहीं बुला सकता, क्योंकि इसके लिए वेड को पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा. कैमरन ग्रीन को इंग्लिस का रिप्लेसमेंट चुनते समय ऑस्ट्रेलिया इसी तरह की स्थिति से बचना चाहता था. 

उन्होंने दांव खेला था कि वेड के बाहर होने की काफी कम संभावना होगी. अभ्यास सत्र में ग्लेन मैक्सवेल ने विकेटकीपिंग ग्लव पहनकर सहायक कोच के साथ कैचिंग का अभ्यास किया. यह टीवी कैमरा के लिए मजाकिया तौर पर किया गया था और इसे देखकर मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली हंस पड़े.

डेविड वॉर्नर विकेटकीपिंग कर सकते हैं

कप्तान एरॉन फिंच ने भी मैक्सवेल को संकेत दिए कि विकेटकीपिंग विकल्पों की सूची में वह मैक्सवेल से आगे हैं. टूर्नामेंट से पहले फिंच और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा था कि ऐसी स्थिति में डेविड वॉर्नर विकेटकीपिंग कर सकते हैं. वॉर्नर एक टेस्ट मैच में ब्रैड हैडिन की जगह यह भूमिका निभा चुके हैं. फिंच ने भी बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए ऐसा किया है. 

हालांकि इस बात की बहुत कम संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया को किसी और विकल्प की जरूरत पड़ेगी. अगर ऐसा होता भी है तो मेलबर्न में होने वाले इस मैच में खेल शुरू होने की संभावना कम होती जा रही है. गुरुवार को हुई मूसलाधार बारिश के बाद शुक्रवार को और वर्षा का अनुमान है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.