Header Google Ads

Maharashtra Board Exam 2023: महाराष्ट्र में आज से बारहवीं की परीक्षा, बोर्ड ने की सभी तैयारी पूरी

Maharashtra Board Exam 2023: महाराष्ट्र में आज से बारहवीं की परीक्षा, बोर्ड ने की सभी तैयारी पूरी.

Pune: महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education) की ओर से मंगलवार से राज्य भर में बारहवीं की परीक्षा (12th Examination) शुरू हो रही है। पिछले पांच सालों में सबसे अधिक छात्रों का रजिस्ट्रेशन (Student Registration) इस साल हुआ है। तीन हजार 185 मुख्य केंद्रों पर 14 लाख 57 हजार 283 छात्र इस बार परीक्षा दे रहे हैं। इस बार बारहवीं  की परीक्षा 21 फरवरी से 21 मार्च तक होगी। परीक्षा के संदर्भ में संबंधित तैयारी की जानकारी राज्य बोर्ड के अध्यक्ष शरद गोसावी ने दी। 

इस मौके पर बोर्ड के सचिव अनुराधा ओक भी उपस्थित थी। इस बार किस तरह की पद्धति से परीक्षा की तैयारी की गई है और किस तरह से परीक्षा ली जाएगी इसकी संपूर्ण जानकारी उन्होंने दी। 


कॉपीमुक्त होगी परीक्षा

उन्होंने बताया कि इस बार की परीक्षा कॉपीमुक्त होगी, जिसके पूरी तैयारी के लिए उच्चस्तरीय बैठक हो चुकी है। परीक्षा हॉल में छात्रों को निर्धारित समय से पहले 10 मिनट का समय प्रश्नपत्रिका आकलन के लिए दिया जाएगा। सीबीएसई को 20 मिनट की अवधि दी जाएगी। यदि किसी की प्रैक्टिकल परीक्षा होने के बाद यदि किसी प्रैक्टिकल परीक्षा छूट जाए तो 21 मार्च को लिखित परीक्षा समाप्त होने के बाद प्रैक्टिकल परीक्षा देने की सुविधा उपलब्ध है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.