Header Google Ads

Smartphone : भूलकर भी न करें फोन को इस तरह से चार्ज नहीं तो बम की तरह फटेगा आपका Smartphone!

 Smartphone Charging Tips: आज हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे फोन डैमेज हो सकता है...


स्मार्टफोन हमारे लाइफ का अहम हिस्सा बन चुका है. लेकिन इससे कई घटनाएं भी होती है. खासकर बैटरी की वजह से. ठीक से चार्ज न करने पर फोन ब्लास्ट या खराब हो सकता है. अक्सर लोग रात में चार्ज करते हुए फोन का इस्तेमाल करते हैं और नींद आने पर फोन को चार्जिंग पर ही रख देते हैं, ताकी सुबह तक फोन फुल चार्ज मिले. लेकिन यह एक हादसे को जन्म देता है. आज हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे फोन डैमेज हो सकता है.


रात-भर फोन चार्ज न करें

अगर आप भी रात-भर स्मार्टफोन को चार्ज करते हैं तो थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि यह आपके मोबाइल की बैटरी खराब कर सकता है. कई मामले ऐसे भी आए हैं, जहां ब्लास्ट की खबर भी आई.


लोकर चार्जर से रहें दूर

मार्केट में कई तरह के लोकल चार्जर आते हैं. ओरिजनल चार्जर गुम या खराब होने के बाद लोग लोकल चार्जर खरीद लेते हैं. लोकल चार्जर से फोन काफी देर तक चार्ज होता है और बैटरी को भी गर्म कर देता है. इससे बैटरी भी जल्दी खराब होती है.


पहले जाचें फोन की कैपेसिटी

अब कई कंपनियां स्मार्टफोन के साथ बॉक्स में चार्जर नहीं देती हैं. ऐसे में नया फोन खरीदने वालों को यह देखना चाहिए कि कैपेसिटी कितनी है. उसी हिसाब से चार्जर खरीदें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो स्मार्टफोन की बैटरी पर दबाव पड़ने लगता है और प्रोसेसिंग स्पीड भी कम हो जाती है. भूल कर भी आपको ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए हमेशा स्मार्टफोन की कैपेसिटी वाला ही चार्जर खरीदें.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.