Header Google Ads

Kuno National Park : चीता 'साशा' की मौत, पिछले साल से ही नामीबिया से लाया गया था

 MP: कुछ महीने पहले ही साशा को उल्टियां करते देखा गया था. उसके बाद से ही उसकी देखरेख की जा रही थी. इलाज के दौरान डॉक्टरों को पता चला था कि साशा की किडनी सही से काम नहीं कर रही है. 


मध्यप्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में एक चीते (साशा) की मौत की खबर आ रही है. सूत्रों के अनुसार जिस चीते की मौत हुई है वो उन आठ चीतों में से एक है जिन्हें पिछले साल ही नामीबिया से लाया गया था. और पीएम मोदी ने इन चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ा था. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार साशा बीते लंबे समय से बीमार चल रही थी. और इसी बीमारी की वजह से उसकी सोमवार को मौत हो गई. 

कुछ महीने पहले ही साशा को उल्टियां करते देखा गया था. उसके बाद से ही उसकी देखरेख की जा रही थी. इलाज के दौरान डॉक्टरों को पता चला था कि साशा की किडनी सही से काम नहीं कर रही है.

साशा की तबीयत को देखते हुए डॉक्टरों की एक विशेष टीम को बुलाया गया था जो लगातार साशा की सेहत पर नजर बनाए हुए थे. नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका के एक्सपर्ट्स से भी इस मामले में बात की गई थी. 

हालांकि, साशा की मौत की आधिकारिक तौर पर अभी तक पुष्टि नहीं की जा सकी है. संभावना जताई जा रही है कि कूनो नेशनल पार्क के अधिकारी उसकी मौत को लेकर जल्द ही कोई बयान जारी करेंगे. 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.