Header Google Ads

Eknath Shinde Visit Ayodhya: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे रविवार को अयोध्या में राम मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को अयोध्या में भगवान राम मंदिर में दर्शन व पूजा-अर्चना करेंगे व रात में लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री के साथ भोजन करेंगे.
यह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की राम मंदिर की दूसरी यात्रा होगी. इसके पहले मार्च 2020 में, तत्कालीन महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वहां प्रार्थना की थी.

शिंदे अयोध्या के महंत द्वारा हाल ही में दिए गए निमंत्रण के बाद पार्टी के मंत्रियों, विधायकों, सांसदों और शिवसेना के अन्य नेताओं के साथ शनिवार शाम मुंबई से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे. पार्टी प्रवक्ता कृष्णा हेगड़े ने कहा कि शिंदे के गृह जिले और अन्य हिस्सों से 3,000 से अधिक शिवसेना कार्यकर्ता अयोध्या में उनके साथ शामिल होने के लिए पहले ही रवाना हो चुके हैं.

उत्तर प्रदेश की राजधानी में रात भर रुकने के बाद, मुख्यमंत्री लखनऊ से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे, जहां वह भगवान राम मंदिर में महाआरती में भाग लेंगे और फिर मंदिर निर्माण स्थल का दौरा करेंगे. हेगड़े ने कहा कि इसके बाद शिंदे लक्ष्मण किला जाएंगे और वहां संतों और महंतों का आशीर्वाद लेंगे और उसके बाद शरयू नदी पर आरती करेंगे.

इसके बाद शिंदे रविवार रात मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के आवास पर रात्रिभोज करेंगे. उसी दिन मध्यरात्रि उनके मुंबई के लिए प्रस्थान करने की उम्मीद है. शिंदे की अयोध्या यात्रा महाराष्ट्र सरकार द्वारा भगवान राम मंदिर के मुख्य दरवाजों, खिड़कियों, गर्भगृह के प्रवेश द्वार और लकड़ी के निर्माण की आवश्यकताओं के लिए चंद्रपुर जिले से बेशकीमती सागौन की लकड़ी की पहली खेप भेजे जाने के एक सप्ताह बाद हो रही है. इससे पहले, महाराष्ट्र के तत्कालीन मंत्री आदित्य ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेता जून 2022 में अयोध्या गए थे और भगवान राम मंदिर में प्रार्थना की थी.


 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.