Header Google Ads

रेल सफर के दौरान रहें सतर्क, पश्चिम बंगाल का महिला गिरोह ट्रेन में यात्रियों को बना रहा निशाना

ट्रेनों में महिला व पुरुष यात्रियों को महिला चोर गिरोह निशाना बना रहा है. यह गिरोह पश्चिम बंगाल का है, जो यात्रियों से अलग-अलग अंदाज में चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है.

जंक्शन पर यात्रियों ने इस गिरोह की एक किशोरी को पकड़ जीआरपी को सौंप दिया है. उसके पास से चोरी के सात हजार रुपये भी बरामद किये है. बताया जाता है कि जयनगर-दानापुर फास्ट पैसेंजर ट्रेन में एक यात्री मनोज कुमार अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे. इसी दौरान गिरोह की तीन महिला बोगी में घुस गयीं. एक युवक भी उनके साथ था.

मंगलसूत्र दूसरी महिला के हाथ में थमा दिया

किशोरी ने मनोज कुमार की पत्नी के गले से सोने का मंगलसूत्र उड़ाया. फिर बैग से सात हजार रुपये निकाल लिये. किशोरी ने मंगलसूत्र दूसरी महिला के हाथ में थमा दिया और वह मंगलसूत्र लेकर बोगी से नीचे उतर गयी. इसके बाद वह पैसे लेकर दूसरी लड़की को देना चाह रही थी, तभी वह रंगेहाथ पकड़ी गयी. दूसरी लड़की मौके से भाग निकली. फरार लड़की की तस्वीर कैमरे में कैद हो गयी है. जीआरपी उसकी तलाश में जुटी है.

पश्चिम बंगाल की महिला और किशोरी चोरी में थीं शामिल

पकड़ी गयी किशोरी आसनसोल के हीरापुर थाना क्षेत्र के न्यूटोन बस्ती नंबर आठ की रहने वाली बतायी गयी है. दूसरी महिला भी उसी इलाके की है. जीआरपी प्रभारी दिनेश कुमार साहु ने बताया कि दरभंगा जिले के मणिगाछी थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी मनोज कुमार जयनगर-दानापुर फास्ट पैसेंजर ट्रेन से पटना जा रहे थे. भीड़ का फायदा उठा कर उक्त लड़की ने उनका पर्स चोरी कर लिया. मौके पर एक किशोरी पकड़ी गयी. हल्ला होने पर जीआरपी की महिला सिपाही उसे पकड़ कर थाना लायी. तलाशी में उसके पास से पैसे की बरामद कर ली गयी. उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पूछताछ के बाद उसे बाल पर्यवेक्षण गृह भेजने की कवायद हो रही है.

पंपू पोखर के पास चाकू और ब्लेड के साथ दो गिरफ्तार

दूसरी तरफ जीआरपी ने पेट्रोलिंग के दौरान जंक्शन के प्लेटफार्म सात व आठ के अंतिम छोड़ पर स्थित पंपू पोखर के पास से दो युवकों को गिरफ्तार किया. तलाशी के दौरान इनके पास से ब्लेड व चाकू बरामद हुआ. जीआरपी के जमादार प्रवीण कुमार के बयान पर गिरफ्तार ब्रह्मपुरा के मेंहदी हसन चौक निवासी मो. साहिल और नगर थाना क्षेत्र के चतर्भुज स्थान निवासी मो. रेयाज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी. शनिवार को पूछताछ के बाद दोनों को सोनपुर स्थित रेलवे कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.