Header Google Ads

Mumbai Marathon2023 इस साल नहीं होगी मुंबई मैराथन, अगले साल 21 जनवरी को होगी

एशिया के शीर्ष चल रहे आयोजनों में से एक, मुंबई मैराथन का 19वां संस्करण 21 जनवरी, 2024 को आयोजित किया जाएगा और इस मेगा इवेंट के लिए पंजीकरण प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गई है।

टाटा मुंबई मैराथन के 19वें चरण का आयोजन अगले साल 21 जनवरी को किया जाएगा। पिछले 18 संस्करण में जनवरी के तीसरे रविवार को आयोजित होने वाली टाटा मुंबई मैराथन देश में शीर्ष मैराथन के रूप में उभरी है, जो शुरुआत से ही करोड़ों लोगों को एक साथ लाती है।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ राजभवन, मुंबई के गौरवशाली परिसर में किया गया, जिसमें महाराष्ट्र के प्रथम नागरिक राज्यपाल रमेश बैस ने मुंबई मैराथन 2024 के पहले प्रतिभागी के रूप में हस्ताक्षर किए। प्रतिष्ठित छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई मुंबई मैराथन में दुनिया भर से दौड़ के प्रति उत्साही लोग भाग लेंगे। इस आयोजन के प्रमोटर प्रोकैम इंटरनेशनल ने गुरुवार को यह घोषणा ।

महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने कहा, "राजभवन के दरबार हॉल में विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं देखी गई हैं। मुझे टाटा मुंबई मैराथन के लिए पंजीकरण शुरू करते हुए बहुत खुशी हो रही है। टाटा मुंबई मैराथन एक ऐसे चैनल के रूप में कार्य करता है, जिसने देशभर में 700 से अधिक गैर सरकारी संगठनों को रुपये जुटाने में मदद की और अपनी स्थापना के बाद से 357.2 करोड़ का फंड जुटाया। मैराथन एक त्यौहार है। विभिन्न धर्मों, वर्गों और पंथों के लोग मैराथन में दौड़ने के लिए एक साथ आते हैं। पिछले कुछ सालों से टाटा मुंबई मैराथन का सफर अविश्‍वसनीय रहा है। यह कितना सौभाग्य की बात होगी, अगर हर गांव, हर शहर और हर राज्य की अपनी एक मैराथन हो।"

मैराथन के लिए पंजीकरण गुरुवार शाम 6:00 बजे शुरू हुआ और 30 नवंबर, 2023 तक खुला रहेगा। हाफ मैराथन पंजीकरण शनिवार (12 अगस्त, 2023) को सुबह 7:00 बजे खुलेंगे और 25 सितंबर को बंद होंगे। अधिक महिलाओं को फुल और हाफ-मैराथन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, दोनों श्रेणियों में उनके लिए सीमित संख्या में दौड़ के स्थान आरक्षित किए गए हैं। दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी (PWD)) के लिए हाफ मैराथन में सीमित संख्या में स्थान आरक्षित किए गए हैं। ड्रीम रन, सीनियर सिटीजन्स रन और चैम्पियंस विद डिसएबिलिटी' पंजीकरण 18 अगस्त को सुबह 7:00 बजे शुरू होंगे और 31 अक्टूबर को बंद हो जाएंगे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.