Header Google Ads

Maharashtra Weather Update: मुंबई में IMD ने गणेश चतुर्थी से पहले जताई अगले 3 दिनों के लिए भारी बारिश कि संभावना, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी के पर्व को धूम-धाम से बनाया जाता है. और पर्व आने को महज चीर दिन बाकी है. वहीं पूरे शहर में गणेश चतुर्थी की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही हैं, हालांकि, इस बीच महाराष्ट्र में बारिश का अलर्ट जारी है.

बतादें कि, महाराष्ट्र के कई इलाकों में 15 से 18 सितंबर तक तोज बादल गरजने के साथ -साथ तेज बारिश होने कि भी संभावनाएं है. जानकारी के मुताबिक, 15 से 18 सितंबर के बीच कोंकण- गोंवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और मराठावाड़ा के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया हैं.

किन-किन इलाकों मे जारी किया जाएगा ऑरेंज अलर्ट?
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को विदर्भ के के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं इसके अलावा, शनिवार यानि आज पूरे महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. और मुंबई के समेत अन्य कई इलाकों में मौसम में 15 से 18 तक बदलाव रहेगा. गरज के साथ भारी बारिश भी देखने को मिलेगी. 

इन इलाकों में भारी बारिश का अनुमान
वहीं आईएमडी के मुताबिक, 18 सितंबर को ओडिशा में गरज के साथ मध्यम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है गई है. इसके साथ ही यहां कई ईलाकों पर भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है. इसी तरह की स्थिति झारखंड और 16-18 सितंबर के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश का दौर जारी रह सकता है. इसके अलावा 16 से 17 सितंबर को मध्य प्रदेश, विदर्भ और 16 सितंबर को छत्तीसगढ़ में आंधी और बिजली के साभ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है.

वहीं, पश्चिमी मध्य प्रदेश और 16 सितंबर को विदर्भ में भी बिजली की चमक और बादलों की गरज के साथ झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. वहीं, 16 सितंबर को उत्तराखंड में और 16-17 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.