Header Google Ads

मुंबई - पश्चिम रेलवे पर 10 दिनों का ब्लॉक

पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल से बोरीवली तक छठी लाइन को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है, जो करीब 15 साल से रुका हुआ है। फिलहाल शुरुआती काम चल रहा है और मुख्य काम दशहरे के बाद यानी 25 अक्टूबर से 4 नवंबर तक किया जाएगा। इस दौरान ब्लॉक लिया जाएगा और रोजाना औसतन 250 लोकल और 61 मेल-एक्सप्रेस रद्द रहेंगी। इससे दशहरा के बाद पश्चिम रेलवे से यात्रा करने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ेगी। (Mumbai ten days block on Western Railway)
छठे रूट को जोड़ने का काम 7 अक्टूबर से शुरू हो गया है और 29 दिनों तक रूटीन काम चलेगा। अनुकूलन का मुख्य कार्य 25 अक्टूबर से 4 नवंबर तक किया जाएगा। इन अंतिम दस दिनों में हर दिन औसतन लगभग 250 स्थानीय उड़ानें रद्द की जाएंगी। लोकल ट्रेनें भी देरी से चलेंगी।  पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने कहा कि रेलवे अधिकारियों ने इस बात को ध्यान में रखकर योजना बनाई है कि मुंबई लोकल पर कम से कम असर पड़े।  (Mumbai local railway news )

 एलाइनमेंट कार्य के लिए पटरियों पर यातायात रोकना जरूरी है। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ब्लॉक अवधि के दौरान कुछ लोकल और मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है क्योंकि मुंबई लोकल को लगातार दिनों तक बंद रखना अव्यावहारिक है। फिलहाल  मुंबई सेंट्रल और बोरीवली के बीच दो तेज़ और दो धीमे मार्ग हैं। मुंबई सेंट्रल, बांद्रा टर्मिनस से आने-जाने वाली मेल-एक्सप्रेस पांचवें ट्रैक पर चलती है।छठा रूट गोरेगांव और सांताक्रूज के बीच जोड़ा जाएगा।इससे मेल-एक्सप्रेस यातायात निर्बाध हो जाएगा।

कब होगा शुरू ?

नए रूट को मौजूदा ट्रैक से जोड़ने का काम नवंबर में पूरा हो जाएगा। रेलवे सुरक्षा आयुक्त द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। निरीक्षण के बाद स्थानीय लोगों का संचालन किया जाएगा


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.