Header Google Ads

Navi Mumbai First Metro: 13 साल बाद नवी मुंबई में शुरू हुई पहली मेट्रो, जानें टाइमिंग, रूट, किराया समेत सबकुछ

इस मेट्रो का नियमित परिचालन आज से शुरू कर दिया गया है, जिसमें हर 15 मिनट के अंतराल के साथ सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच यह मेट्रो हर रोज़ चलायी जायेगी.

तकरीबन 13 साल के लंबे इंतज़ार के बाद नवी मुंबई में रहने वाले लोगों के लिए आज मेट्रो की सुविधा को शुरू कर दिया गया है. आज बेलापुर मेट्रो स्टेशन से 6 बजे पहली मेट्रो चलाई गई, जिसमें भारी भीड़ भी देखी गई. नवी मुंबई के बेलापुर मेट्रो स्टेशन से शुरू होकर यह मेट्रो पेंधर मेट्रो स्टेशन तक चलेगी, जिसमें कुछ 11 मेट्रो स्टेशन होंगे और ये 11.10 किलोमीटर का रास्ता तय करेगी.

नवी मुंबई को लोगों को मिली पहली मेट्रो

नवी मुंबई के लोग पिछले कुछ महीनों से इस मेट्रो के शुरू होने का इंतज़ार कर रहे थे. पिछले 6 महीनों में इस मेट्रो के आधिकारिक उद्घाटन में 4 बार देरी की गई है और आज इस मेट्रो को बिना कोई आधिकारिक उद्घाटन के नवी मुंबईकर के लिए शुरू कर दिया गया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस बात की घोषणा गुरुवार की थी, जिसमें उन्होंने आज से मेट्रो को शुरू करने आदेश दिया था.

टाइमिंग और रूट

इस मेट्रो का नियमित परिचालन आज से शुरू कर दिया गया है, जिसमें हर 15 मिनट के अंतराल के साथ सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच यह मेट्रो हर रोज़ चलायी जायेगी. ये मेट्रो सेवा पेंडार से बेलापुर टर्मिनल और बेलापुर टर्मिनल से पेंडार सेवा हर 15 मिनट में चलाई जाएगी. ये मेट्रो सिडको द्वारा बनाई गई है जिसमें लोगों के आरामदायक और आसान सफ़र के लिए सारी सुविधा दी गई हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.