Header Google Ads

Jagdeep Dhankhar Mimicry: भारी पड़ी जगदीप धनखड़ की मिमिक्री, TMC सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया केस

विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किए जाने के बाद संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किल में बढ़ सकती है.

उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसे पुलिस ने स्वीकार किया है. इसके आधार पर जांच भी शुरू कर दी गई है. अभिषेक ने अपनी शिकायत में उपराष्ट्रपति के अपमान का दावा कर तृणमूल सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.


पुलिस ने क्या कहा?

दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि कुछ वकीलों की ओर से शिकायत दी गई है. उन्हें बताया गया कि मामला नई दिल्ली जिले का है. शिकायत प्राप्त हो गई है और नई दिल्ली जिला पुलिस को भेज दी गई है. थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत मिली है और उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों की जांच की जा रही है.


 गिरफ्तारी की भी है संभावना?

जानकारों का कहना है कि यह मामला सदन के बाहर का है और अगर शिकायत पर कार्रवाई हुई तो गिरफ्तारी तक संभव है. हालांकि अभी शिकायत के आधार पर कौन सी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है यह साफ नहीं है, इसलिए इस बारे में पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता. पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है.


राहुल गांधी ने बनाया था वीडियो

निलंबित सांसदों ने संसद के नए भवन के ‘मकर द्वार’ पर धरना दिया. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लोकसभा सदस्य बनर्जी ने राज्यसभा की कार्यवाही के संचालन के दौरान सभापति जगदीप धनखड़ के बोलने की शैली की मिमिक्री की थी. मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी खड़े थे और वह मोबाइल फोन से बनर्जी द्वारा धनखड़ की नकल उतारे जाने का वीडियो बनाते देखे गए. इसका वीडियो बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसे लेकर लोगों ने खूब प्रतिक्रिया दी है.


उपराष्ट्रपति ने कहा - सद्बुद्धि आए

उपराष्ट्रपति ने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि यह हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है. राज्यसभा सभापति ने कहा, "गिरावट की कोई हद नहीं है. मैंने एक वीडियो देखा टीवी पर एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे आपके, जब एक दूसरे सांसद नकल निकाल रहे थे. सदबुद्धि आए उनको. कुछ जगह तो बख्शो."

बंगाल भाजपा के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि इंडिया गठबंधन का यही चरित्र है, देश के संवैधानिक पदों पर विराजमान लोगों का माखौल बनाना. दरअसल संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर हंगामा के दौरान सदन में आसन के अपमान के आरोप में अब तक 141 सांसद सस्पेंड किया जा चुके हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.