Header Google Ads

RBI को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार, 2 लोगों के साथ मिलकर रची थी साजिश

मुंबई में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) को धमकी भरा ईमेल भेजकर 11 जगहों पर ब्लास्ट की धमकी देने के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, गुजरात के वडोदरा से तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी हुई, जिसके बाद उन्हें मुंबई लाया गया.

पुलिस आरोपियों को अलग-अलग बैठाकर पूछताछ कर रही है. हालांकि अभी तक धमकी देने के पीछे का मकसद स्प्ष्ट नहीं हो पाया है. आरोपियों की गिरफ्तार के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच तीनों के बैक ग्राउंड को खंगालने में जुट गई है.

जानें क्या था पूरा मामला?

बता दें मंगलवार को RBI को एक धमकी भरा मेल भेजा गया था. इसमें 11 बम विस्फोटों के बारे में बात की गई थी. हालांकि आरबीआई की केंद्रीय कार्यालय इमारत और दो अन्य बैंकों समेत 11 स्थानों की जांच करने पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर की ईमेल आईडी पर मंगलवार सुबह करीब 10.50 मिनट पर 'खिलाफत डॉट इंडिया' नामक आईडी से ईमेल भेजा गया, जिसमें आरबीआई की नई केंद्रीय कार्यालय इमारत, चर्चगेट में एचडीएफसी हाउस और बांद्रा-कुर्ला कॉप्लेक्स में आईसीआईसीआई बैंक टावर में बम धमाके की धमकी दी गई.


मुंबई में 11 जगहों पर बम धमाके की दी थी धमकी

FIR के मुताबिक, मेल भेजने वाले व्यक्ति ने विस्फोट करने की धमकी देते हुए मांग की कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास तत्काल अपने पद से इस्तीफा दें और 'बैंकिंग घोटाले' के खुलासे को लेकर एक विस्तृत बयान जारी करें. इस मेल के हवाले से कहा गया कि, 'मुंबई में विभिन्न स्थानों पर 11 बम लगाए गए हैं और फोर्ट में आरबीआई की नई केंद्रीय कार्यालय इमारत, चर्चगेट में एचडीएफसी हाउस और बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आईसीआईसीआई बैंक टावर में दोपहर 1:30 मिनट पर विस्फोट होंगे. सभी 11 बम में एक के बाद एक विस्फोट होगा.' इसके बाद पुलिस ने सभी स्थानों की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला. एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर मामले में जांच की गई और बुधवार दोपहर गुजरात के वडोदरा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

 Reserve Bank Of India, RBI News, Bank Threats, Atankwadi Dhamki 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.