Header Google Ads

Mumbai News: अंबरनाथ-बदलापुर के बीच बनेगा नया चिखलोली स्टेशन, 3.928 करोड़ का वर्कऑर्डर पास

 Mumbai News: अंबरनाथ-बदलापुर के बीच बनेगा नया चिखलोली स्टेशन, 3.928 करोड़ का वर्कऑर्डर पास


Mumbai Latest News Today:बदलापुर और अंबरनाथ रेलवे स्टेशन के बीच एक नया चिखलोली रेलवे स्टेशन बनने वाला है। स्टेशन के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 73.928 करोड़ रुपये का वर्कऑर्डर दिया जा चुका है। जल्द ही स्टेशन का निर्माण शुरू होगा। इससे लाखों रेल यात्रियों को फायदा होगा।


अरविंद त्रिपाठी, अंबरनाथ: बदलापुर और अंबरनाथ रेलवे स्टेशन के बीच एक नया चिखलोली रेलवे स्टेशन बनने वाला है। स्टेशन के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 73.928 करोड़ रुपये का वर्कऑर्डर दिया जा चुका है। जल्द ही स्टेशन का निर्माण शुरू होगा। विष्णु प्रकाश पुंगलियाया कंपनी को यह काम दिया गया है। मुंबई रेलवे डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन (एमआरवीसी) से स्वीकृति पत्र मिल गया है।


अंबरनाथ और बदलापुर शहरों की बढ़ती आबादी को देखते हुए स्थानीय नागरिक कई साल से चिखलोली रेलवे स्टेशन के लिए मांग कर रहे हैं। स्टेशन के निर्माण के लिए जमीन, विभिन्न मंजूरी जैसी विभिन्न कठिनाइयों को पार करने के बाद काम शुरू होने वाला है। इसके लिए कल्याण लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने मध्य रेलवे प्रशासन के साथ बैठकें कर लगातार बातचीत की है।


स्थानीय विधायक डॉ. बालाजी किनिकर ने भी इस पर जोर दिया। स्टेशन के बनने के बाद अंबरनाथ और बदलापुर स्टेशनों पर यात्री भार भी काफी कम हो जाएगा। रेलवे प्रशासन ने अक्टूबर में चिखलोली रेलवे स्टेशन पर सीढ़ियों, पुल और ग्राउंड के काम के लिए 81.93 करोड़ रुपये का टेंडर निकाला था। अब रेलवे प्रशासन ने प्लैटफॉर्म, शेड, पिलर, इलेक्ट्रिकल कंडक्टर सहित अन्य कार्यों के लिए टेंडर निकाला है। जल्द ही 73.928 करोड़ रुपये से काम शुरू हो जाएगा।


सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने बताया कि पिछले कई दशकों से लंबित चिखलोली रेलवे स्टेशन का मुद्दा सुलझ गया है। जल्द ही स्टेशन तैयार हो जाएगा। इससे लाखों रेल यात्रियों को फायदा होगा और चिखलोली, अंबरनाथ और विस्तारित बदलापुर के यात्रियों को राहत मिलेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.