Header Google Ads

London: हाथों में तलवार लेकर 'पागल' हुआ सिरफिरा, कई लोगों पर किया हमला, 1 बच्चे की मौत, 5 घायल

London: हाथों में तलवार लेकर 'पागल' हुआ सिरफिरा, कई लोगों पर किया हमला, 1 बच्चे की मौत, 5 घायल


London: मंगलवार को एक बड़ी घटना सामने आई। पूर्वोत्तर इलाके में स्थित हैनॉल्ट क्षेत्र में ट्यूब स्टेशन के पास एक व्यक्ति ने लोगों पर समुराई तलवार से हमला कर दिया। इस हमले में कई लोग घायल हो गए हैं।

ब्रिटिश वेबसाइट द दार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना में एक 13 वर्षीय घायल बच्चे की मौत हो गई है। इसके अलावा कई लोग घायल हो गए है जिसमें 2 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

• Watch Video 


ये घटना मंगलवार सुबह करीब 7 बजे की है। 36 साल के आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। लंदन एम्बुलेंस सेवा (एलएएस) ने कहा कि हैनॉल्ट में हमले के बाद पांच लोगों को अस्पताल ले जाया गया है ।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें हमलावर को तलवार लेकर चलते देखा जा सकता है। पुलिस ने घटना को किसी आतंकवादी हमले से नहीं जोड़ा है। घटना के बाद पुलिस ने ट्यूब स्टेशन को घेर लिया है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को शुरू में थुरलो गार्डन में एक घर में एक वाहन घुसाए जाने की रिपोर्ट के लिए बुलाया गया था। साथ ही यह भी बताया गया था कि शख्स ने कई लोगों पर हमला किया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची थी। इस दौरान आरोपी ने पुलिस पर भी हमला कर दिया।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हैनॉल्ट में हुए हमलों को लेकर हैरानी जताई है। सुनक ने एक्स पर पोस्ट कर कहा- ये एक चौंकाने वाली घटना है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित लोगों और उनके परिवारों के साथ है। मैं आपातकालीन सेवाओं और पुलिस को समय पर कार्रवाई करने के लिए धन्यवाद देता है। इस तरह की हिंसा के लिए हमारे देश में कोई जगह नहीं है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.