Header Google Ads

Mumbai Weather News: मुंबई में गर्मी ने तोड़ा पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड, हीटवेव की चेतावनी जारी, इन इलाकों में अलर्ट

Mumbai Weather News: मुंबई में गर्मी ने तोड़ा पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड, हीटवेव की चेतावनी जारी, इन इलाकों में अलर्ट


मुंबई में गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. मुंबई में कल 37.6 डिग्री सेल्सियस तामपान रिकॉर्ड किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) कोलाबा वेधशाला ने बताया कि ये तापमान मई महीने में रिकॉर्ड किए गए एक दशक में सबसे अधिक था.तापमान सामान्य से 3.7 अधिक दर्ज किया गया है. 

सांताक्रूज वेधशाला ने उच्चतम तापमान 37.2C दर्ज किया है, जो इस महीने में एक दशक में दूसरा सबसे अधिक तापमान है. सांताक्रूज में दिन का तापमान सामान्य से 3.6 अधिक रहा. गुरुवार के लिए, आईएमडी ने पालघर और ठाणे के कुछ हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर बुधवार की हीटवेव की चेतावनी दोहराई है.

मुंबई उपनगरों में अधिकतम तापमान 37.2°C और न्यूनतम तापमान 28.8°C दर्ज होने की उम्मीद है. प्रचंड गर्मी के बीच मुंबईवासियों के लिए एक राहत की खबर भी है. मुंबई के कुछ हिस्सों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे.

मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए मुंबई पूर्वानुमान में कहा, "दोपहर या शाम को बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी." मौसम बुलेटिन में, के अनुसार, “16 और 17 मई को कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा में गरज, बिजली और तेज हवाओं (40-60 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.” 16 मई को मध्य महाराष्ट्र में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है.''

मुंबई और ठाणे में लोग इस समय भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. गर्मी की स्थिति के बीच, भारत मौसम विज्ञान (आईएमडी) ने बुधवार को मुंबई और ठाणे के लिए तूफान की संभावना के साथ हीटवेव अलर्ट जारी किया था.

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार को भयंकर धूल भरी आंधी चली. भारी बारिश और तूफान के बीच, मुंबई के घाटकोपर में एक बड़ा सा बिलबोर्ड गिर गया. ये बिलबोर्ड पेट्रोल पंप के ऊपर गिरा और वहां मौजूद 16 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. मौसम विभाग का मानना है कि पिछले कुछ दिनों से गर्मी में इजाफा हुआ है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.