Header Google Ads

दिल्‍ली: पुरानी सीमापुरी की तीन मंजिला इमारत में आग, उजड़ गया चार लोगों का हंसता-खेलता परिवार

Old Seemapuri Building Fire News: दिल्‍ली पुलिस के अनुसार, आग तीन मंजिला इमारत के सबसे ऊपरी माले पर लगी थी। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।


पुरानी सीमापुरी इलाके के मकान में लगी आग।
पुरानी सीमापुरी इलाके में बनी तीन मंजिला इमारत में लगी आग
दमकल की गाड़‍ियां मौके पर, आग पर काबू पा लिया गया: पुलिस
तीसरे फ्लोर पर दम घुटने से कम से कम चार लोगों की मौत
नई दिल्‍ली
राजधानी के पुरानी सीमापुरी की एक इमारत में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई। दिल्‍ली पुलिस को सुबह चार बजे इमारत में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद वह दमकल की गाड़‍ियों संग मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार, चारों मृतक एक परिवार से थे। आग बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी थी। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। दिल्‍ली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।
उजड़ गया परिवार
पुलिस के अनुसार, बिल्डिंग के तीसरे माले पर होरीलाल का परिवार रहता था। शास्‍त्री भवन में चपरासी होरीलाल को मार्च 2022 में रिटायर होना था। उनकी पत्‍नी रीना एमसीडी में स्‍वीपर के रूप में काम कर चुकी हैं। बेटा आशू बेरोजगार था जबकि बेटी रोहिणी अभी पास के सरकारी स्‍कूल से 12वीं की पढ़ाई कर रही थी। हादसे में चारों लोगों की मौत हो गई। शवों को जीटीबी अस्‍पताल की मॉर्च्‍युरी में रखा गया है।
होरीलाल, उम्र 59 साल
रीना, उम्र 55 साल (होरीलाल की पत्‍नी)
आशू, उम्र 24 साल (होरीलाल का बेटा)
रोहिणी, उम्र 18 साल (होरीलाल की बेटी)


करीब दो हफ्ते पहले, उत्तर पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार स्थित पेपर रोल गोदाम में भयंकर आग लग गई थी। तब 3 घंटे की जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया गया था। गनीमत यह रही थी कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। उससे पहले, 3 अक्‍टूबर को पूर्वी दिल्‍ली के शकरपुर स्थित एक गेस्ट हाउस में भीषण आग लग गई थी। दमकल के एक अधिकारी के मुताबिक, बिजली के मीटर में आग लगी जो बाकी कमरों तक फैल गई। जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ था।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.