Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

39 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 150 से ज्यादा लोग फंसे; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की 39 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. जानकारी के अनुसार बिल्डिंग में 150 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की खबर है. 


हांगकांग के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Centre) की बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. जानकारी के अनुसार बिल्डिंग में 150 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की खबर है. आग लगने की खबर बुधवार को 12 बजे के करीब सामने आई. पुलिस ने बताया कि एक 60 साल की एक महिला बेहोश होकर जमीन पर गिर गई, जिसके बाद उसे हॉस्पीटल ले जाया गया. आग लगने की वजह से 39 मंजिला बिल्डिंग में धुआं फैल गया. इस बिल्डिंग में ऑफिस, मॉल, दुकानें और रेस्त्रां हैं.

मॉल के यूटिलिटी रूम में लगी थी आग

पुलिस और दमकल विभाग ने बताया कि इस घटना में कम से कम 13 लोग घायल हो गए हैं. इन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 39 मंजिल की इस बिल्डिंग में कुछ ऑफिस, रेस्तरां और मॉल है. पुलिस ने बताया कि बिल्डिंग के मॉल के यूटिलिटी रूम में आग लग गई थी. इसके बाद ये आग बिल्डिंग के अन्य हिस्सों में फैल गई.

बचावकर्मी कर रहे हैं रेस्क्यू ऑपरेशन

अधिकारियों ने कहा कि बिल्डिंग में फंसे लोगों को बचाने के लिए बचावकर्मी हर संभव प्रयास कर रहे हैं. बचावकर्मियों ने सीढ़ी और मास्क का इस्तेमाल करके बिल्डिंग के ज्यादातर हिस्सों में आग पर काबू पा लिया है.

खुद को बचाने के लिए बिल्डिंग की छत पर चढ़ गए थे लोग

अधिकारियों ने बताया कि लगभग 100 से अधिक लोगों को बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल से बचाया गया है. उनमें से कुछ ने धुंए से बचने के लिए अपने नाक और मुंह को कपड़े से ढक लिया था. पुलिस ने 39 मंजिला वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के आसपास की कुछ प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया है. ब्राडकास्टर आरटीएचके ने पुलिस के हवाले से बताया कि जब आग लगी और भोजन क्षेत्र में धुआं भर गया तो करीब 100 लोग रेस्तरां से बिल्डिंग की 39वीं मंजिल पर चले गए.

Post a Comment

0 Comments