Header Google Ads

स्वीडन से मुंबई आई नाबालिग लड़की हुई लापता, पुलिस ने किया रेस्क्यू

स्वीडन से मुंबई आकर लापता हुई एक लड़की को ढूंढ कर उसके परिजन को सही सलामत मिलाने का काम पुलिस ने सफलतापूर्वक किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

उसके बचाव के बाद, नई दिल्ली में स्वीडिश दूतावास, इंटरपोल अन्य एजेंसियों की मदद से, मुंबई पुलिस ने नाबालिग लड़की को उसके पिता को सौंप दिया वे शनिवार को स्टॉकहोम के लिए रवाना हो गए।

घटनाक्रम का विवरण देते हुए, संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मिलिंद भारम्बे ने कहा कि 27 नवंबर को स्वीडन के स्केप्परबैकन पुलिस स्टेशन में उसके माता-पिता द्वारा लड़की के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी इसके बाद 4 दिसंबर को लापता लड़की के लिए इंटरपोल येलो नोटिस जारी किया गया था, जिसकी निगरानी मुंबई पुलिस कर रही थी।

यह पता चलने के बाद कि लापता नाबालिग लड़की मुंबई में अपने इंस्टाग्राम दोस्त के साथ हो सकती है। पुलिस टीम में अधिकारी मंगलसिंह चव्हाण, मीरा देशमुख अन्य शामिल थे कड़ी मेहनत के साथ वे इंस्टाग्राम दोस्त को ट्रैक करने में कामयाब रहे (जिसकी पहचान का खुलासा नहीं किया गया है) उससे लगातार पूछताछ की जा रही है।

उसने लड़की के ठिकाने का खुलासा किया - वह उत्तर-पूर्वी मुंबई के चेंबूर के चीता कैंप इलाके में सुभाष नगर के एक डाउनमार्केट इलाके में रह रही थी हालांकि, यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि नाबालिग लड़की स्वीडन से मुंबई कैसे पहुंची, उसके यात्रा पत्र, क्या उसका अपहरण किया गया था या लालच देकर शहर में बंदी बना लिया गया था, वह तथाकथित इंस्टाग्राम मित्र के संपर्क में कैसे आई। इन सबकी जांच की जा रही है।

लड़की को वहां से हिरासत में ले लिया गया पूछताछ के बाद, उसे किशोर गृह, डोंगरी में देखभाल के लिए भेज दिया गया, जबकि अपराध शाखा इंटरपोल अधिकारी योगेश सबाले ने स्वीडिश दूतावास इंटरपोल दोनों को बचाव का विवरण दिया स्वीडिश दूतावास ने लड़की के पिता को खुशखबरी दी, जो एक पखवाड़े से लापता अपनी बेटी को वापस लेने के लिए शुक्रवार (10 दिसंबर) को तुरंत मुंबई के लिए उड़ान भरी।

सभी स्थानीय, राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, पिता-पुत्री की जोड़ी ने शनिवार को स्वीडन के लिए उड़ान भरी, जिससे परिवार पुलिस को एक बड़ी राहत मिली।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.